Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL के बीच टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ने शुरू की WTC फाइनल की तैयारी, ठोका जबरदस्त शतक

भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल 2023 में व्यस्त हैं। लेकिन एक धाकड़ खिलाड़ी ने WTC फाइनल की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 08, 2023 8:06 IST
IND vs AUS, WTC Final 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS, WTC Final 2023

भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल 2023 में व्यस्त हैं। चाहें कप्तान रोहित शर्मा हों या प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली सभी भारतीय टी20 लीग की चकाचौंध में सराबोर हैं। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो इस वक्त आने वाले दिनों में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल की तैयारी में जुट गया है। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से केनिंग्टन ओवल में WTC का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख खिलाड़ी जहां आईपीएल से दूर तैयारियां कर रहे हैं तो भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं।

पर टीम इंडिया के मध्यक्रम की अहम कड़ी माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने इस फाइनल मुकाबले की तैयारी शुरू कर दी है। पुजारा आईपीएल नहीं खेलते हैं और उन्होंने दो महीने पहले से ही इंग्लैंड का रुख कर लिया है। पुजारा एक बार फिर से काउंटी खेलने पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं इस बार तो उन्हें उनकी काउंटी टीम ससेक्स ने कप्तानी भी सौंप दी है। ऐसे में इस धाकड़ बल्लेबाज ने काउंटी के जरिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुजारा को पिछले फाइनल की हार याद होगी जो न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी। ऐसे में वह उसे भुलाकर इस बार इतिहास रचना चाहेंगे।

पुजारा ने ठोका शतक

भारत के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन टू में डरहम के खिलाफ ससेक्स के इस सीजन के पहले मैच में ही शतक जड़ दिया। इस मैच में ससेक्स के कप्तान पुजारा ने 134 गेंद में सैकड़ा जड़ा। एक समय पर स्कोर दो विकेट पर 44 रन था लेकिन पुजारा ने 163 गेंद में 115 रन बनाए और टॉम क्लार्क के साथ 112 रन की साझेदारी की। पुजारा के फर्स्ट क्लास करियर का यह 57वां शतक था। अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके जड़े और एक छक्का भी लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने दिन के अंत तक 9 विकेट पर 332 रन बना लिए थे। इससे पहले ससेक्स ने डरहम को 376 रन पर ऑलआउट कर दिया था।

Cheteshwar Pujara

Image Source : PTI
Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा ने पिछले सीजन भी ससेक्स के लिए कमाल की बल्लेबाजी करी थी। उन्होंने पिछले साल जून-जुलाई में काउंटी चैंपियनशिप में 10 पारियों में 5 शतक लगा दिए थे जिसमें एक उनकी 203 रनों की पारी भी शामिल थे। उस समय पुजारा का इंटरनेशनल करियर डगमगा रहा था। लेकिन उन्होंने काउंटी के जरिए धुआंधार वापसी की और उसके बाद फिर से टीम इंडिया के लिए अपनी छाप छोड़ी। हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने चटोग्राम में तेजतर्रार शतक भी लगाया था और अपना एक नया रूप दुनिया को दिखाया था। मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में पुजारा ने 16 मैचों की 30 पारियों में 887 रन बनाए हैं जिसमें 6 अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

यह भी पढ़ें:-

IPL में भी फ्लॉप; टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर खतरे में! बेहद शर्मनाक हैं यह आंकड़े

IPL 2023 Points Table: SRH का हुआ बुरा हाल, LSG पहुंची टॉप पर; देखें पूरा पॉइंट्स टेबल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement