Friday, May 03, 2024
Advertisement

CWG 2022 INDW vs AUSW Highlights: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत 9 रनों से हारा, सिल्वर मेडल से करना पड़ेगा संतोष

CWG 2022 INDW vs AUSW Highlights: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह मिली। भारतीय टीम ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा और रोमांचक मुकाबले में हार के बावजूद सिल्वर मेडल तो जीता और सभी का दिल भी जीता।

Written By : Priyam Sinha Edited By : Ranjeet Mishra, Rajeev Rai Updated on: August 08, 2022 0:46 IST
INDW vs AUSW Gold Medal Match, CWG 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDW vs AUSW Gold Medal Match, CWG 2022

CWG 2022 INDW vs AUSW Highlights: भारत को ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल यानी गोल्ड मेडल मैच में 9 रनों से मात दी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने अच्छी फील्डिंग और गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 161 रन पर रोका। लेकिन बल्लेबाजी खास नहीं रही और हरमनप्रीत कौर (65) के अलावा कोई नहीं टिक सका। जिसके कारण भारत 19.3 ओवर में 152 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ पहली बार शामिल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। यह दोनों टीमें इससे पहले टूर्नामेंट के ग्रुप ए के पहले मैच में भी आमने-सामने थीं। उस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया था। लेकिन उसके बाद से भारतीय टीम ने मुड़कर नहीं देखा और पहले पाकिस्तान फिर बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके बाद रोमांचक सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने इंग्लैंड को 4 रनों से हराया और फाइनल में जगह बनाई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement