Friday, April 19, 2024
Advertisement

बैन खत्म होते ही दानुष्का गुणाथिलिका ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

30 साल के गुणाथिलिका श्रीलंका के लिए सिर्फ 8 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतरे हैं जिसमें उन्होंने 18.68 की औसत से सिर्फ 299 रन बनाए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 08, 2022 12:57 IST
Danushka Gunathilaka, Retirement, Sri Lanka Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Danushka Gunathilaka

Highlights

  • गुणाथिलिका ने श्रीलंका के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था
  • टेस्ट के अलावा वह श्रीलंका के लिए अब तक कुल 44 वनडे मैच खेल चुके हैं
  • गुणाथिलिका पर बायो बबल नियम को तोड़ने का आरोप लगा था

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज दानुष्का गुणाथिलिका ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। गुणाथिलिका लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट के में अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने लाल गेंद क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। गुणाथिलिका ने श्रीलंका के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था।

30 साल के गुणाथिलिका श्रीलंका के लिए सिर्फ 8 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतरे हैं जिसमें उन्होंने 18.68 की औसत से सिर्फ 299 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने करियर में एक भी शतक नहीं लगाया जबकि दो बार उन्होंने 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 61 रनों का है।

यह भी पढ़ें- AUS v ENG: एशेज में लगातार दूसरा शतक जड़ते ही उस्मान ख्वाजा ने रच दिया इतिहास

टेस्ट के अलावा वह श्रीलंका के लिए अब तक कुल 44 वनडे मैच खेल चुके हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम कुल 1520 रन दर्ज है जिसमें उनका औसत 36.19 का रहा है। वहीं उन्होंने 30 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अपनी टीम के लिए 568 रन बनाए हैं। टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 121.62 का है।

यह भी पढ़ें- Ashes 2021-22 : ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, आखिरी टेस्ट में भी नहीं खेलेगा यह तेज गेंदबाज

आपको बता दें कि गुणाथिलिका पर एक साल का बैन लगा था जिसे बीते शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट ने हटा लिया है। गुणाथिलिका पर बायो बबल नियम को तोड़ने का आरोप लगा था। इसके अलावा निरोशन डिकवेला और कुशल मेंडिस पर श्रीलंका क्रिकेट ने एक साल के लिए क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में खेलने से बैन लगाया था।

गुणाथिलिका के साथ इन दोनों खिलाड़ियों को भी बयो बबल नियम को तोड़ने का आरोपी पाया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement