Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी, जानिए क्या कहा

टी20 विश्व कप 2022 के बाद अब कुछ खिलाड़ी आने वाले दिनों में रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 14, 2022 12:16 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner

टी20 विश्व कप 2022 खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने फिर से विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है और चैंपियन टीम बन गई है। इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। इस बीच दुनियाभर के कई दिग्गज खिलाड़ी टी20 विश्व कप का इंतजार कर रहे थे। क्योंकि ये एक बड़ा इवेंट होता है। इसके बाद कुछ खिलाड़ी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। एक खिलाड़ी ने तो इस बारे में हिंट दे ही दिया है। हालांकि अभी नहीं लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले 12 महीने के भीतर से खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकता है। 

 

David Warner

Image Source : AP
David Warner

डेविड वार्नर ले सकते हैं टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट 

टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने यूएई में खेले गए विश्व कप 2021 को जीता था और इस बार ऑस्ट्रेलिया में ही ये होना था, इसलिए इस टीम को भी खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई। इस बीच अब ऑस्ट्रेलिया के ही दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट की ओर कुछ हिंट दिया है। माना जा रहा है इसी साल होने वाली एशेज सीरीज के बाद वे टेस्ट क्रिकेट छोड़ देंगे और साल 2024 तक टी20 क्रिकेट खेलते रह सकते हैं। 

टी20 विश्व कप 2022 में खास नहीं रहा डेविड वार्नर का प्रदर्शन 
डेविड वार्नर के लिए भी ये विश्व कप कुछ खास नहीं गया हैै। वे चार मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले, लेकिन उनके बल्ले से एक भी बार 50 रन तक की पारी नहीं आई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में वार्नर ने केवल पांच रन बनाए। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 11 रन की पारी उनके बल्ले से आई। कमजोर मानी जाने वाली आयरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने केवल 3 रन बनाए।  अफगानिस्तान के खिलाफ भी वे केवल 25 रन बनाकर आउट हो गए। यानी एक बार भी उन्होंने अपनी टीम के लिए मजबूत शुरुआत नहीं की। यही कारण रहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा और टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई। देखना होगा कि डेविड वार्नर ने जो इशारा किया है, उसके क्या मायने हैं और वे कब तक अपनी टीम के लिए खेलते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement