Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट करियर खत्म करने पर दिया बयान, वनडे से रिटायरमेंट पर भी कही यह बात

डेविड वॉर्नर मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। हालांकि, वनडे सीरीज के स्क्वॉड में उन्हें शामिल किया गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 23, 2023 18:35 IST
डेविड वॉर्नर- India TV Hindi
Image Source : PTI डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी और स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। भारत के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों में भी वह फ्लॉप रहे और दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी से पहले ही टीम से बाहर हो गए। उनके सिर पर सिराज की गेंद लगी थी जिस कारण बतौर कनकशन प्रक्रिया के उन्हें बाहर किया गया और मैथ्यू रेनशॉ प्लेइंग 11 में आए। उसके अलावा बाकी तीन पारियों में उन्होंने सिर्फ 1, 10 और 15 रन ही बनाए। चोटिल होने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं और उन्होंने अपने करियर को आगे बढ़ाने पर एक बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान से ऑस्ट्रेलियाई स्टार के रिटायरमेंट के भी संकेत मिले हैं।

वॉर्नर के बयान से मिले रिटायरमेंट के संकेत!

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने गुरुवार को कहा कि, अगर चयनकर्ता उनके टेस्ट करियर को खत्म करने का फैसला करते हैं तो वह 2024 तक लिमिटेड ओवर का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। कोहनी में चोट के कारण भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो मैच से बाहर होने के बाद वॉर्नर गुरुवार को सिडनी पहुंचे। दिल्ली टेस्ट में कनकशन (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) के कारण बाहर होने के कारण वह दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए। वार्नर ने सिडनी एयरपोर्ट पर कहा कि, मैंने हमेशा से कहा है कि मैं 2024 तक खेलना चाहता हूं। अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि मैं टीम (टेस्ट) में जगह बनाने का हकदार नहीं हूं तो कुछ नहीं किया जा सकता और मैं सफेद गेंद का क्रिकेट खेलने का प्रयास कर सकता हूं।

वॉर्नर को एशेज खेलने की भी उम्मीद

अपने बयान में बाएं हाथ के इस 36 वर्षीय बल्लेबाज ने आगे बोलते हुए कहा कि, उनको खराब फॉर्म के बावजूद इस साल एशेज की टीम में जगह बनाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि, मेरे पास अगले 12 महीने हैं, टीम को काफी क्रिकेट खेलना है और अगर मैं रन बनाना जारी रखता हूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं तो टीम में अपनी जगह बना पाऊंगा और यह टीम के लिए शानदार होगा। जब आप 36 साल के होते हैं और 37 के होने वाले होते हैं तो (आलोचकों के लिए) आसानी होती है। मैंने पूर्व खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा देखा है। अगर मैं बाकी खिलाड़ियों से दबाव हटाता हूं और अगर कोई बाकी टीम को लेकर चिंतित नहीं है तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी।

टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय से खराब फॉर्म के कारण वार्नर के टेस्ट करियर पर संदेह के बादल छा गए हैं। वह पिछले तीन साल में सिर्फ एक टेस्ट शतक लगा पाए हैं। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडमेड ने वार्नर के भविष्य और एशेज दौरे के लिए उनके नाम पर चर्चा पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि, एशेज की योजना पर हम बाद में बात करेंगे लेकिन हम टेस्ट श्रृंखला के लिए सर्वश्रेष्ठ फिट और उपलब्ध खिलाड़ियों को चुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं विशेषकर एशेज जैसी बड़ी श्रृंखला के लिए। पांच मैच की एशेज सीरीज 16 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगी। वॉर्नर को हालांकि भारत के खिलाफ मुंबई में 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय वनडे टीम में शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लेकर आई बड़ी खबर

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्क्वॉड में इन 3 स्टार खिलाड़ियों की वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement