Friday, April 19, 2024
Advertisement

DC vs PBKS: पंजाब किंग्स ने 31 रनों से जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

DC vs PBKS IPL 2023: आईपीएल 2023 के 59वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पंजाब किंग्स से हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 13, 2023 23:13 IST
प्रभसिमरन सिंह- India TV Hindi
Image Source : AP प्रभसिमरन सिंह

DC vs PBKS IPL 2023: आईपीएल 2023 के 59वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। वहीं दिल्ली की टीम इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। पंजाब किंग्स के लिए अंतिम 4 में पहुंचने के लिए यहां जीत बेहद जरूरी थी। पंजाब ने 31 रनों से यह मुकाबला जीतकर खुद को अंतिम-4 की दावेदारी में बरकरार रखा है। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पंजाब के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। कप्तान शिखर धवन पहले ओवर में ही ईशांत शर्मा का शिकार बने थे। उसके बाद लियाम लिविंगस्टोन भी सस्ते में आउट हो गए। लेकिन ओपनिंग पर उतरे प्रभसिमरन सिंह 19वें ओवर तक क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने 65 गेंदों पर 103 रनों की शानदार पारी खेली और अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। उनकी इस पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए थे।

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स को डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट ने शानदार शुरुआत दी थी। एक समय लग रहा था कि दिल्ली यह मुकाबला एकतरफा तरह से जीत जाएगी। वॉर्नर ने फिफ्टी भी लगाई। लेकिन हरप्रीत बराड़ ने चार विकेट लेकर दिल्ली की सभी उम्मीदों को तोड़ा और उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया। दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी।

DC vs PBKS: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल?

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली की टीम इस हार के बाद भी आखिरी स्थान पर है और 12वें मैच में उसे आठवीं हार झेलनी पड़ी है। वहीं दिल्ली की अब प्लेऑफ में जाने की सभी उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं। उधर पंजाब किंग्स ने खुद को रेस में बरकरार रखा है। पंजाब की 12वें मैच में यह छठी जीत रही। टीम पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। अभी भी अगर बचे हुए दोनों मुकाबले टीम जीतती है और नेट रनरेट अच्छा रहता है तो उसके अंतिम-4 में जाने की उम्मीदें बरकरार रहेंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement