ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T10 League Final: आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने पहली बार खिताब पर किया कब्जा

T10 League Final: आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने पहली बार खिताब पर किया कब्जा

डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने टी10 लीग के फाइनल मुकाबले में ड्वेन ब्रावो की दिल्ली बुल्स को 56 रनों से हराकर पहली बार खिताब पक कब्जा किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2021 23:22 IST
Deccan Gladiators vs Delhi Bulls T10 League 2021 Final HIGHLIGHTS DEG vs DBL Final Scorecard Andre R- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@T10LEAGUE Deccan Gladiators vs Delhi Bulls T10 League 2021 Final HIGHLIGHTS DEG vs DBL Final Scorecard Andre Russell

वहाब रियाज की अगुवाई वाली डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने टी10 लीग के फाइनल मुकाबले में ड्वेन ब्रावो की दिल्ली बुल्स को 56 रनों से हराकर पहली बार खिताब पक कब्जा किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने आंद्रे रसल और टॉम कोहलर-कैडमोर की तूफानी बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 159 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की टीम मात्र 60 गेंदों पर 6 विकेट के नुकसान पर 103 रन ही बना सकी। डेक्कन ग्लेडियेटर्स के लिए हसरंगा, मिल्स और स्मिथ ने दो-दो विकेट लिए। वहीं आखिरी गेंद पर रसल को भी एक विकेट मिला।

इस फाइनल मुकाबले में डेक्कन ग्लैडिएटर्स के हरफनमौला आंद्रे रसल का बल्ला जमकर बोला। रसल ने दिल्ली बुल्स के खिलाफ मात्र 32 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 90 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 7 गगनचंबी छक्के जड़े। रसेल को डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने आज पारी का आगाज करने का मौका दिया और फाइनल में उनका यह दाव काम आया। बता दें, रसल ने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

रसेल के जोड़ीदार टॉम कोहलर-कैडमोर ने भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैन्स का मनोरंजन किया। उन्होंने 28 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली।

रसल और कैडमोर की यह साझेदारी टी10 लीग के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है।

2017 से शुरू हुई इस लीग को नॉर्दन वॉरियर्स 2 बार व मराठा अरेबियन और केरल किंग्स 1-1 बार जीत चुकी है।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022