Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK के लिए बड़ी खुशखबरी, 2021 के बाद पहली बार आईपीएल में वापस लौट रहा है ये घातक खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स का एक घातक खिलाड़ी अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल में वापसी करने को तैयार है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2023 20:18 IST
IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल 2023 अगले महीने की 31 तारीख से शुरू हो रहा है। इस लीग के 16वें सीजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। अगले कुछ महीने क्रिकेट के नजरिए से काफी पैक रहने वाले हैं। वहीं आईपीएल से एक महीने पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सीएसके का एक बेहतरीन खिलाड़ी आईपीएल 2023 में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

सीएसके का खिलाड़ी हुआ फिट     

पिछले साल चोटों से जूझने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल में वापसी करने के लिए तैयार हैं। इस तेज गेंदबाज को स्ट्रेस फ्रैक्चर और फिर जांघ की तीसरे ग्रेड की चोट से उबरने में काफी मुश्किल हुई हैं। वह पिछली बार भारत की ओर से बांग्लादेश में दूसरे वनडे में खेले थे जहां वो सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी कर पाए थे। 2022 में चाहर भारत के लिए केवल 15 मैच ही खेल सके थे और चोट के कारण टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के बाद चाहर आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं जहां वो सीएसके के लिए खेलेंगे। 

फिटनेस पर महीनों से कर रहे काम- चाहर

चाहर ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस पर पिछले दो-तीन महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं, मैं पूरी तरह से फिट हूं और आईपीएल के लिए अच्छी तैयारी कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे दो बड़ी चोट लगी थीं। एक स्ट्रेस फ्रैक्चर था और एक जांघ की तीसरे ग्रेड की चोट। दोनों बहुत बड़ी चोट हैं। आप महीनों के लिए बाहर हो जाते हैं। चोट के बाद वापसी करते हुए समय लगता है, खासकर तेज गेंदबाजों को। 

वर्ल्ड कप के लिए कर रहे हैं तैयारी

चोटों के कारण लगातार टीम से बाहर रहने वाले दीपक को उम्मीद है कि वो वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने पूरे जीवन में एक नियम से जिया हूं। अगर मैं पूरी तरह से अपनी इच्छानुसार गेंदबाजी कर रहा हूं, अगर मैं अपनी इच्छानुसार बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो मुझे कोई रोक नहीं सकता है। यही वह मूल नियम था जिसके साथ मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement