Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WPL के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चला बड़ा दांव, आक्शन से पहले इस दिग्गज को टीम में किया शामिल

WPL 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ऑक्शन से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: February 11, 2023 21:54 IST
Women's Premier League, Women's Premier League 2023- India TV Hindi
Image Source : BCCI Women's Premier League 2023

WPL 2023: महिला आईपीएल की तैयारियों में सभी टीम अभी से जुट गई है। इस साल पांच टीमों के बीच महिला आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। 4 मार्च से 26 मार्च तक होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले जाएंगे। 409 महिला क्रिकेटरों के लिए सभी पांच टीम 13 फरवरी को दांव लगाएगी। इस महिला आईपीएल के लिए दिल्ली की टीम ने भी अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। ऑक्शन से पहले ही दिल्ली की टीम ने अपने हेड कोच के रूप में एक शानदार खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल किया है।

किन्हें किया टीम में शामिल

इंग्लैंड के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जोनाथन बेट्टी को शनिवार को पहली महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स का मुख्य कोच चुना गया। 48 साल के बेट्टी की सहयोगी पूर्व क्रिकेटर हेमलता काला और लीसा नाइटले होंगी। सर्रे और ग्लूस्टरशर के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बेट्टी ओवल इंविंसिबल्स महिला टीम के कोच रह चुके हैं जिसने 2021 और 2022 में द हंड्रेड खिताब जीता था। वह महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और सर्रे महिला टीम के भी कोच रहे हैं।

क्या बोले जोनाथन

जोनाथन बेट्टी ने टीम द्वारा जारी एक बयान में कहा, ‘‘ दिल्ली कैपिटल्स से बतौर मुख्य कोच जुड़कर काफी रोमांचित हूं। महिला क्रिकेट से जुड़ने का यह शानदार समय है और महिला प्रीमियर लीग दुनिया में महिलाओं के पेशेवर खेल का स्वरूप बदल सकती है।’’ भारत के लिए सात टेस्ट और 78 वनडे खेल चुकी काला राष्ट्रीय चयन समिति की प्रमुख भी रही हैं। उनके कार्यकाल में ही भारत 2017 विश्व कप फाइनल में पहुंचा था। आस्ट्रेलिया के लिए नौ टेस्ट और 82 वनडे खेल चुकी नाइटले इंग्लैंड महिला टीम की कोच रह चुकी है। वह पर्थ स्क्रोचर्स और सिडनी थंडर्स की भी मुख्य कोच रही हैं। बीजू जॉर्ज टीम के फील्डिंग कोच होंगे जो दिल्ली कैपिटल्स पुरूष टीम के साथ भी जुड़े हैं। इन दिग्गजों के टीम में शामिल हो जाने से दिल्ली की टीम आक्शन में एक पर्फेक्ट टीम बना सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement