Thursday, May 09, 2024
Advertisement

14 साल में पहली बार इंग्लैंड क्रिकेट में हुआ ऐसा, दस बल्लेबाजों ने मिलकर दोहराया रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले एशेज मुकाबले में 14 साल पुराने एक रिकॉर्ड को फिर से दोहराया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 20, 2023 6:15 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों ही टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए इस मैच में 281 रनों का लक्ष्य मिला है। वहीं मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट गंवा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए पांजवें दिन 174 रनों की जरूरत है, वहीं इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 7 विकेट लेने होंगे। इन सबों के बीच इंग्लैंड के दस बल्लेबाजों ने मिलकर 14 साल पहले हुए एक कारनामे को दोहराया।

14 साल बाद हुआ ऐसा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहे इस मैच में इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों ने एक अनोखा कारनामा किया। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस मैच की दूसरी पारी में 273 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने इसके साथ ही 280 रनों की लीड बना ली। इस दौरान इंग्लैंड के 11 खिलाड़ियों में से दस खिलाड़ी ने 10 रन से ज्यादा बनाए। 14 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड के दस बल्लेबाजों ने ऐसा किया हो। इस मैच में सिर्फ जक क्रॉली 7 रन बनाकर आउट हो गए। उसके अलावा सभी ने 10 रन या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।

ब्रुक, रूट और स्टोक्स ने बचाई लाज

इस मैच में भी इंग्लैंड की टीम अपने बैजबॉल वाले अंदाज में खेल रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने मैच के पहले ही दिन 393 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को वह सिर्फ 7 रन पीछे ही रोक सके। अपनी दूसरी पारी में भी इंग्लिश बल्लेबाज काफी तेजी में नजर आए। वह तेजी से रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने एक बड़ा स्कोर बनाना चाह रहे थे। लेकिन एक के बाद एक बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए और इंग्लैंड की टीम सिर्फ 281 रनों का ही लक्ष्य दे सकी। वो तो टीम के कप्तान बेन स्टोक्स, स्टार बल्लेबाज जो रूट और हैरी ब्रुक ने कुछ रन बना दिए। जिससे उनकी टीम की लाज बच गई। मैच काफी रोमांचक स्थिति में है। पांचवें दिन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement