ENG vs SA: जीत की दहलीज पर पहुंचा इंग्लैंड, सीरीज जीतने से 33 रन दूर

ENG vs SA: इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच जीतने से सिर्फ 33 रन दूर है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 11, 2022 23:59 IST
ENG vs SA 3rd Test Match- India TV Hindi
Image Source : PTI ENG vs SA 3rd Test Match

Highlights

  • इंग्लैंड को जीत के लिए मिला 130 रनों का लक्ष्य
  • तीसरा टेस्ट मैच जीतने से 33 रन दूर इंग्लिश टीम
  • जक क्रॉली ने दूसरी इनिंग में जड़ा शानदार अर्धशतक

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक टेस्ट मैच ओवल में खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका। वहीं शुक्रवार को खेल का दूसरा दिन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद रद्द कर दिया गया। वहीं तीसरे दिन दोनों टीम मैदान में मैच खेलने के लिए उतरी। तीसरे दिन के खले में दोनों ही टीमों ने शानदार गेंदबाजी की।

मौके का फायदा नहीं उठा सकी साउथ अफ्रीका 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले इनिंग ने साउथ अफ्रीका की टीम 118 रन पर ही ऑलआउट हो गई। वहीं इंग्लैंड की टीम भी अपने पहले इनिंग में कुछ खास नहीं कर सकी और अफ्रीकी गेंदबाजों ने 158 रन पर ही उन्हें ऑलआउट कर दिया। साउथ अफ्रीका के पास अपनी दूसरी इनिंग में बढ़त बनाने और अच्छा टारगेट देने का शानदार मौका था। मगर इंग्लैंड की धारदार गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका के गेंदबाज टीक नहीं पाए और इंग्लैंड के सामने सिर्फ 130 रनों का ही लक्ष्य रखा।

इंग्लैंड के ओपनरों ने नहीं दिए विकेट 

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने अपने दुसरे इनिंग में टीम को शानदार शूरूआत दिलवाई। 130 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए सलामी बल्लेबाजों ने मजबूत शूरूआत करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस और जक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी कर ली है और दोनों ही बल्लेबाज अभी भी क्रीज पर टीके हुए हैं। इंग्लैंड अब जीत से महज 33 रन दूर है। एलेक्स लीस ने 61 गेंदों पर 33 रन बनाए हैं। वहीं जक क्रॉली ने 44 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 57 रनों की तूफानी पारी खेली है। इस हार के बाद साउथ अफ्रीका की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स में नुकसान होगा।

तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। यानी ये निर्णायक मैच है। अगर इंग्लैंड इस मैच को जीतती है तो सीरीज पर भी उसका कब्जा हो जाएगा। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम को अब कोई चमत्कार ही यह मैच जीता सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड