Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को आखिरी मुकाबले में झेलनी पड़ी हार, सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

पाकिस्तान को इंग्लैंड ने आखिरी मुकाबले में बुरी तरह धो दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: February 22, 2023 6:22 IST
Women’s T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : ICC Women’s T20 World Cup

Women T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका में इस वक्त महिला टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है। भारतीय टीम ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ डकवर्थ लुईस से 5 रन से जीत हासिल की और अपना सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। ये 5वां मौका है जब भारतीय टीम इस बड़े टूर्नामेंट के अंतिम 4 तक पहुंच गई है। वहीं पाकिस्तान को उनके आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही भारत के सामने सेमीफाइनल में कौनसी टीम होगी ये भी तय हो चुका है।

पाकिस्तान को झेलनी पड़ी हार

इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान पर 114 रन की धमाकेदार जीत के साथ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप दो में अपना पहला स्थान बरकरार रखा जिसका मतलब है कि ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम की चुनौती का सामना करना होगा। इंग्लैंड ने ग्रुप दो में अपने चारों में जीतकर आठ अंक हासिल किए। वह सेमीफाइनल में ग्रुप एक से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा।

दूसरे नंबर पर रहा भारत

भारत ने चार में से तीन मैच जीते और वह 6 अंकों के साथ ग्रुप दो में दूसरे स्थान पर रहा। सेमीफाइनल में उसका सामना गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा जिसने ग्रुप एक में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया था। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पांच विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। महिला टी20 विश्वकप में यह पहला अवसर है जब किसी टीम ने 200 रन की संख्या पार की। पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 99 रन ही बना पायी। इंग्लैंड की जीत में नेट साइवर ब्रंट ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 40 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल है। 

ओपनिंग बल्लेबाज डेनियल वायट ने 33 गेंदों पर 59 रन बनाकर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों के अलावा एमी जोंस ने 31 गेंदों पर 47 रन की आक्रामक पारी खेली। पाकिस्तान किसी भी समय लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखा। उसके चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से नौवें नंबर की बल्लेबाज तुबा हसन ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से कैथरीन ब्रंट और शार्लेट डीन ने दो-दो विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement