Saturday, May 04, 2024
Advertisement

लगातार तीसरी हार से इंग्लैंड ने बनाया खराब रिकॉर्ड, 27 साल बाद वर्ल्ड कप में हुआ ऐसा

ENG vs SL: श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार तीसरी हार है। मैच हारने के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 27, 2023 12:56 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI England Cricket Team

Sri Lanka vs England ICC World Cup 2023: श्रीलंका ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। टीम के लिए इस मैच में गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हुए। अंग्रेजों की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार तीसरी हार है। इसी के साथ इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह बहुत ही मुश्किल हो गई है। करारी हार के साथ ही इंग्लैंड के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गए हैं। 

बिखरी इंग्लैंड की बल्लेबाजी 

जॉनी बेयरस्टो और डेविल मलान के बीच पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन इन दोनों प्लेयर्स के आउट होते ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी बिखर गई। इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ने 30 रन और मलान ने 28 रन बनाए। जो रूट 3 रन बनाते ही रन आउट हो गए। बेन स्टोक्स ने जरूर कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 43 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में डेविड विली ने 14 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 33.2 ओवर में 156 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा कसुन रंजीता और एंजोलो मैथ्यूज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं। महेश तीक्ष्णा ने एक विकेट अपने नाम किया। श्रीलंका के लिए गेंदबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। 

इन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक 

छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका के लिए पथुम निशंका और सदीरा समरविक्रमा ने अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स ने नॉट आउट रहते हुए श्रीलंका को जीत दिलाई। निशंका ने 77 रन और समरविक्रमा ने 65 रनों की पारी खेली। इन खिलाड़ियों ने आसानी से रन बनाए और श्रीलंका को जीत दिला दी। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 2 विकेट चटकाए। 

इंग्लैंड ने बनाए ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

इंग्लैंड की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड कप 1996 के बाद ऐसा पहली बार है किसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने लगातार तीन मैच हारे हों। अब 27 बाद इंग्लैंड ने खराब रिकॉर्ड दोहरा दिया है। श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले पांच वर्ल्ड कप में जीत हासिल की है और हर बार इंग्लैंड को पटखनी दी है। 

इंग्लैंड और श्रीलंका के पिछले पांच वर्ल्ड कप मैच: 

2007 - श्रीलंका 2 रन से जीता

2011 - श्रीलंका 10 विकेट से जीता
2015 - श्रीलंका 9 विकेट से जीता
2019 - श्रीलंका 20 रन से जीता
2023 - श्रीलंका 8 विकेट से जीता*

यह भी पढ़ें: 

अंग्रेजों का ऐसा घटिया खेल, बना दिया ये शर्मनाक रिकार्ड

पहले नंबर पर पहुंचेंगे रवींद्र जडेजा, इंग्लैंड के खिलाफ चटकाने होंगे सिर्फ इतने विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement