Saturday, May 04, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के खिलाफ खेलेगा पाकिस्तान, IPL में फिर फंस सकता है पेंच

पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक देश का दौरा करने का फैसला किया है। इससे आईपीएल में पेंच भी फंस सकता है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: July 04, 2023 17:18 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan

टी20 वर्ल्ड कप अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। ये टूर्नामेंट 2024 में जून-जुलाई के महीने में खेला जाएगा। उससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने अपना अगले साल का शेड्यूल घोषित कर दिया है, जिसमें उनका सामना घर में पाकिस्तान की टीम से भी होने वाला है।

इंग्लैंड ने किया शेड्यूल का ऐलान

 अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों के तहत पाकिस्तान अगले साल चार टी20 मैच की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को कहा कि पुरुष टीम के अलावा राष्ट्रीय महिला टीम भी अगले साल मई में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड पहुंचने से पहले पाकिस्तान की पुरुष टीम नीदरलैंड और आयरलैंड के खिलाफ भी तीन-तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। 

फाइनल में हारी थी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान को पिछले टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने 2021 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। इंग्लैंड के खिलाफ मैच लीड्स (22 मई), बर्मिंघम (25 मई), कार्डिफ (28 मई) और लंदन के द ओवल (30 मई) में खेले जाएंगे। इंग्लैंड आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरे जबकि पाकिस्तान चौथे नंबर की टीम है। महिला टीम के दौरे की शुरुआत 11 मई को बर्मिंघम में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से होगी जबकि दो अन्य मैच नार्थम्पटन (17 मई) और लीड्स (19 मई) में खेले जाएंगे। तीन वनडे डर्बी, टॉनटन और चेम्सफोर्ड में क्रमश: 23, 26 और 29 मई को होंगे। 

आईपीएल के बीच में फंस सकता है पेंच

इंग्लैंड के इस शेड्यूल को देखकर यही अंदाजा लग रहा है कि आईपीएल के नॉकआउट मुकाबलों से कुछ इंग्लिश प्लेयर्स पहले ही बाहर हो जाएंगे। बता दें कि आईपीएल के नॉकआउट मुकाबले ज्यादातर मई के आखिरी हफ्ते में खेले जाते हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के चलते इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल बीच में छोड़ सकते हैं। हालांकि अभी तक आईपीएल का शेड्यूल तय नहीं हुआ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement