Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑरेंज कैप वाले फाफ डू प्लेसिस का बड़ा बयान, खुद की बल्लेबाजी में किया ये बड़ा बदलाव

फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल में खुद की बल्लेबाजी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 08, 2023 20:07 IST
Faf du Plessis- India TV Hindi
Image Source : AP Faf du Plessis

फाफ डू प्लेसिस। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं। फाफ इस सीजन में बल्ले से भी आग उगल रहे हैं। वहीं इस खिलाड़ी के पास सीजन की ऑरेंज कैप भी है। जहां एकतरफ टीम के दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली अच्छी पारियां खेलने के बाद भी लगातार स्ट्राइक रेट की समस्या से जूझ रहे हैं। वहीं फाफ लगातार शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसपर अब खुद फाफ ने एक बड़ा बयान दिया है।

फाफ ने दिया बड़ा बयान

फाफ डू प्लेसिस के जोड़ीदार विराट कोहली की बीच के ओवरों में उनके रवैये के लिए कुछ हलकों में आलोचना हो रही है लेकिन आरसीबी के कप्तान अपने खेल से संतुष्ट हैं क्योंकि जरूरत पड़ने पर वह बेहतर स्ट्राइक रेट से रन बना पा रहे हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में डुप्लेसी 10 मैच में 511 रन के साथ अभी ‘ऑरेंज कैप’ धारक हैं। उन्होंने 157.72 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं जबकि आईपीएल में उनके करियर का स्ट्राइक रेट 126 मैच में 133.58 का है। 

सीजन की शुरुआत से पहले ही बना लिया था प्लान

डू प्लेसिस ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत से ही उनका ध्यान अधिक स्ट्राइक रेट से खेलने पर था और अब वह आरसीबी के लिए बड़ी पारी भी खेलना चाहते हैं। आरसीबी के कप्तान ने कहा कि मैं वास्तव में शतक बनाने की कोशिश कर रहा हूं, बीच के ओवरों में मैं तेजी से रन बना सकता हूं और पारी को अच्छे स्कोर तक पहुंचा सकता हूं क्योंकि हम बीच के ओवरों में 75 से अधिक रन बना सकते हैं।

डू प्लेसिस की बाउंड्री की संख्या में सुधार हुआ है क्योंकि उन्होंने अब तक 10 मैच में 40 चौके और 29 छक्के लगाए हैं और निश्चित रूप से आरसीबी के लिए बीच के ओवरों में वह ‘किंग कोहली’ से अधिक प्रभावी रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पहले मुझे हमेशा लगता था कि मेरे पास अच्छा आक्रामक खेल है लेकिन मुझे लगा कि मैं अपना स्ट्राइक रेट 130 से कम से कम 150 तक ले जाने में सक्षम हूं और फिर कभी कभी 160-170 तक इसलिए मैंने उस पर काम किया है। आरसीबी की टीम अभी 10 मैच में 10 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement