Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG: ऋषभ पंत की पारी पर दिग्गजों ने बांधे तारीफों के पुल, किसी ने बताया एंटरटेनर तो किसी ने कहा- फायर है!

भारत के तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने पंत की पारी को ‘दबाव में खेली गई खास पारी’ बताया है। 

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 02, 2022 16:03 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rishabh Pant

Highlights

  • ऋषभ पंत की पारी पर दिग्गजों ने गढ़े कसीदे
  • पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर पंत, जडेजा की तारीफ की
  • सचिन, सौरव, सहवाग, हरभजन बने पंत के फैन

ऋषभ पंत ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने 146 रन की पारी खेलकर भारत को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। अब तमाम क्रिकेट दिग्गज ऋषभ की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं।

पूर्व क्रिकेटरों ने बांधे तारीफों के पुल

तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने पंत की पारी को ‘दबाव में खेली गई खास पारी’ बताया है। मुकाबले के पहले दिन भारत के 98 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद पंत और रवींद्र जडेजा  ने 222 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। पंत की पारी और जडेजा के साथ उनकी साझेदारी पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘शानदार ऋषभ पंत! बेहतरीन। रवींद्र जडेजा की भी अहम पारी। स्ट्राइक बखूबी रोटेट की और शानदार शॉट खेले।’’

सचिन अपने करियर में सबसे ज्यादा मैच सौरव गांगुली की कप्तानी में खेले हैं। लिहाजा भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ऋषभ पंत ने दबाव में टेस्ट बल्लेबाजी का खास नमूना पेश किया। रवींद्र जडेजा की जितनी तारीफ की जाए, कम है।’’

क्रिकेट फील्ड पर पंत इतनी बड़ी पारी खेलें और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया न दें ये भला कैसे मुमकिन है। सहवाग ने लिखा, “पंत अपनी ही लीग में हैं। वे दुनिया के सबसे मनोरंजक क्रिकेटर हैं। यह पारी खास है”।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आते हैं। उन्होंने लिखा, “ऋषभ पंत ने बॉक्स आफिस हिट पारी खेली। जवाबी हमला करते हुए सबसे लाजवाब पारियों में से एक। खास खिलाड़ी>”

सुरेश रैना ने पंत और जडेजा की पार्टनरशिप पर ट्विट किया, “क्या शानदार साझेदारी। पंत और जडेजा इसी तरह खेलते रहो। दोनों को शाबासी।”

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्विट किया, “जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, उम्दा पारी ऋषभ पंत। ऐसे ही खेलते रहो।”

संजय मांजरेकर ने ट्विट किया, “पंत आजकर मजे के लिये महान टेस्ट पारियां खेल रहा है।”

टीम इंडिया में ऋषभ पंत के साथी खिलाड़ी चाइनामैन कुलदीप यादव ने लिखा, “फायर है ऋषभ पंत”

इन तमाम लोगों के अलावा मोहम्मद कैफ, वसीम जाफर, राशिद खान और माइकल वॉन ने भी ट्विटर पर ऋषभ पंत की तारीफों के पुल बांधे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement