Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'हार्दिक नहीं, इस खिलाड़ी को बनाओ नया टी20 कप्तान', गौतम गंभीर ने लिया चौंकाने वाला नाम

रोहित शर्मा की जगह गौतम गंभीर इस खिलाड़ी को टी20 टीम का नया कप्तान बनते हुए देखना चाहते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 28, 2022 17:33 IST
Gautam Gambhir Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY गौतम गंभीर हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही भारत की टी20 में लगातार बदलाव की मांग की जा रही है। नई सेलेक्शन कमेटी के आने के बाद इस फॉर्मेट में भारत की टीम पूरी तरह बदली हुई नजर आ सकती है। खासकर कप्तान रोहित शर्मा से भी उनका पद जल्द छीना जा सकता है। उनकी जगह लेने का सबसे बड़ा दावेदार हार्दिक पांड्या को माना जा रहा है। लेकिन पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर एक दूसरे युवा खिलाड़ी को आने वाले समय में टीम इंडिया के नए कप्तान के रूप में देख रहे हैं।

गंभीर को इस खिलाड़ी में दिखता है नया कप्तान

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को, हार्दिक पांड्या के साथ टी20 क्रिकेट में भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में चुना है। गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाने वाले पांड्या को मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की जगह राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाने के लिए कहा गया है। उन्होंने आयरलैंड के दौरे पर पहली बार टी20 में भारत का नेतृत्व किया और उस सीरीज को 2-0 से जीता था। हाल ही में, उन्होंने न्यूजीलैंड में टी20 में भारत को 1-0 से सीरीज जीत दिलाई।

रोहित से छीनी जा सकती है कप्तानी

विशेषज्ञों का मानना है कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद टी20 विश्व कप में भारत की हार के बाद पांड्या के टी20 टीम की कमान संभालने की संभावना है। गंभीर ने कहा, "हार्दिक पांड्या स्पष्ट रूप से लाइन में हैं। लेकिन यह रोहित के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है क्योंकि मुझे लगता है कि केवल एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को आंकना शायद उनके लिए सही नहीं है। हालांकि, हार्दिक पांड्या के बारे में गंभीर की टिप्पणियां ज्यादा आश्चर्यजनक नहीं हैं, लेकिन शॉ को भविष्य के कप्तान के रूप में वर्णित करना आश्चर्यजनक है, क्योंकि मुंबई के बल्लेबाज ने पिछले साल से विभिन्न भारतीय टीमों में एक स्थाई जगह बनाने के लिए संघर्ष किया है।

भारत को जिताया है वर्ल्ड कप 

भारत को अंडर-19 विश्व कप खिताब दिलाने के बाद शॉ ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और तब से केवल चार टेस्ट खेले हैं। इसके बावजूद, गंभीर ने कहा कि उन्होंने शॉ को कप्तान के रूप में चुना क्योंकि उन्हें लगता है कि वह बहुत आक्रामक कप्तान होंगे। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ एक बहुत ही आक्रामक कप्तान साबित होंगे। वह एक बहुत ही सफल कप्तान हो सकते हैं, क्योंकि आप उस आक्रामकता को देखते हैं जिस तरह से एक व्यक्ति खेल खेलता है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज की ऑफ-फील्ड गतिविधियों से निपटना कोच की जिम्मेदारी है।" मीडिया रिपोर्ट्स में गंभीर के हवाले से कहा गया, "जिस कारण से मैंने पृथ्वी शॉ को चुना है, मुझे पता है कि बहुत से लोग उनकी ऑफ-फील्ड गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन कोच और चयनकर्ताओं का काम यही है। चयनकर्ताओं का काम सिर्फ 15 को चुनना नहीं है, बल्कि खिलाड़ियों को सही रास्ते पर लाना भी है।"

Input- IANS

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement