Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Harbhajan Singh: 2011 वर्ल्ड कप में जब शोएब अख्तर ने मांगी फाइनल की टिकट, हरभजन ने कहा- ‘मैंने उन्हें लाहौर...’

Harbhajan Singh: भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने 2011 वर्ल्ड कप के दौरान उनके और शोएब अख्तर के बीच का एक वाकया शेयर किया है। उन्होंने बताया कि रावलपिंडी एक्सप्रेस ने सेमीफाइनल मैच के लिए उनसे टिकट की डिमांड की। इसके बाद पाकिस्तानी स्टार ने उनसे मुंबई में हेने वाले मैच के लिए भी टिकट मांगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 15, 2022 16:24 IST
Harbhajan Singh and Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harbhajan Singh and Shoaib Akhtar

Highlights

  • शोएब अख्तर ने हरभजन सिंह से मांगा था 2011 वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट
  • हरभजन का जवाब सुनकर सकते में आ गए शोएब
  • भारत ने जीता था 2011 वर्ल्ड कप फाइनल

Harbhajan Singh: भारत ने 28 साल बाद 2 अप्रैल 2011 को वर्ल्ड कप जीता था। भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाली कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आइकॉनिक सिक्स हमेशा हमेशा के लिए सबकी यादों में चस्पा हो चुकी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ वर्ल्ड चैंपियन बनने के जश्न की यादें आज भी फैंस को भावुक करती हैं। लेकिन यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा था।

फाइनल में श्रीलंका का मुकाबला करने से पहले भारत को सेमीफाइनल में आर्च राइवल्स पाकिस्तान से टकराना पड़ा था। भारत ने मोहाली में हुए इस मैच में पाकिस्तान को 29 रनों से शिकस्त दी थी, फैंस का जोश और जुनून चरम पर था। लेकिन सच्चाई ये है कि इन्हीं दो मुल्कों के तमाम खिलाड़ी मैदान से बाहर एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं जो आपस में खूब हंसी मजाक भी करते हैं।    

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने 2011 वर्ल्ड कप के दौरान उनके और शोएब अख्तर के बीच का एक वाकया शेयर किया है। उन्होंने बताया कि रावलपिंडी एक्सप्रेस ने सेमीफाइनल मैच के लिए उनसे टिकट की डिमांड की। इसके बाद पाकिस्तानी स्टार ने उनसे मुंबई में हेने वाले मैच के लिए भी टिकट मांगा। इसपर हरभजन सिंह ने जो जवाब दिया वह अख्तर को खामोश करने वाला था

हरभजन ने एशिया कप 2022 से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “जब अख्तर मुझसे मिले, उन्होंने कहा, ‘बहुत दबाव है पर मैच का नहीं। टिकट हासिल करने का प्रेशर है।’ उन्होंने मुझसे कहा कि उनका परिवार पाकिस्तान से आ रहा है और मैं उनके लिए टिकट की व्यवस्था करने के लिए तैयार हो गया। इसके बाद, उन्होंने मुझेस पूछा कि क्या मैं अगले मैच (फाइनल) का टिकट उन्हें दिला सकते हैं। मैंने उनसे पूछा, ‘क्या आप मुंबई जा रहे हैं?’ इस पर उन्होंने जवाब दिया ‘हा, वहीं पर तो फाइनल है’।”

हरभजन ने मजाकिया लहजे में आगे कहा, “मैं उनकी बात पर हंसने लगा और उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया पर बड़ी हैरानी हुई कि उन्हें इतना विश्वास कैसे था। अगले दिन मैंने देखा कि वे सेमीफाइनल मैच में खेल तक नहीं रहे। मैंने उनके लिए एक टिकट की व्यवस्था जरूर की पर ये फाइनल के लिए नहीं था। मैंने उनके लिए लाहौर की टिकट बुक करा दी।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement