Sunday, May 19, 2024
Advertisement

ODI WC 2023 : सीन विलियम्‍स बने नंबर 1, टॉप 5 में इनको मिली जगह

ODI WC 2023 : जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने अभी तक विश्‍व कप के लिए क्‍वालीफाई नहीं किया है, लेकिन टीम इसके काफी करीब खड़ी नजर आ रही है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 04, 2023 13:14 IST
Sean Williams- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sean Williams

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023 Sean Williams : आईसीसी विश्‍व कप 2023 की तारीखें करीब आ रही हैं। तैयारी अब जोर पकड़ रही है और दो कौन सी टीमें होंगी, जो क्‍वालीफाई  करेगी, इस पर से पर्दा पूरी तरह से नहीं हटा है। हालांकि श्रीलंका ने क्‍वालीफाई कर लिया है, लेकिन एक टीम का आना अभी बाकी है। इस बीच जिम्‍बाब्‍वे की संभावनाएं और भी ज्‍यादा प्रबल हो रही हैं। वहीं टीम के कप्‍तान सीन विलियम्‍स ने एक और कमाल कर दिया है। क्‍वालीफायर में खेले गए अब तक के मुकाबलों में सबसे ज्‍यादा रन सीन विलियम्‍स के ही बल्‍ले से निकले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर निकोलस पूरन हैं। श्रीलंका ने भले क्‍वालीफाई कर लिया हो, लेकिन टॉप 3 में उनका कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। 

सीन विलियम्‍स ने अब तक क्‍वालीफायर में बनाए हैं 588 रन 

आईसीसी वनडे विश्‍व कप क्‍वालीफायर में अब तक सबसे ज्‍यादा रन सीन विलियम्‍स के बल्‍ले से आए हैं। उन्‍होंने 588 रन जोड़ लिए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर सीन विलियम्‍स के बाद 317 रन निकोलस पूरन के बल्‍ले से आए हैं। इसके बाद नंबर आता हैं सिकंदर रजा का, उनके बल्‍ले से 291 रन आए हैं। श्रीलंका के पदुम निसंका ने 290 रन बनाए हैं और वे नंबर चार पर हैं, वहीं स्‍कॉट एडवर्ड के बल्‍ल से 288 रन आए हैं। सीन विलियम्‍स अभी तक निकोलस पूरन से काफी आगे चल रहे हैं। ऐसे में उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जब क्‍वालीफायर राउंड नौ जुलाई को खत्‍म होंगे, तब तक वे इस लीड को बनाए रखेंगे। 

सीन विलियम्‍स और सिकंदर रजा ने किया है कमाल का प्रदर्शन 
सीन विलियसम्‍स ने इस दौरान कमाल का प्रदर्शन किया है। पिछली छह पारियों में उनके बल्‍ले से तीन शतक आए हैं, यही कारण है कि जिम्‍बाब्‍वे की टीम इस वक्‍त विश्‍व कप के लिए क्‍वालीफाई करने के मुहाने पर खड़ी है। जिम्‍बाब्‍वे का आज मुकाबला स्‍कॉटलैंड से होगा, अगर टीम ये मैच जीत जाती है तो फिर वे आगे चली जाएगी, लेकिन अगर हार भी मिलती है तो कुछ दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। टीम को क्‍वालीफाई करवाने के लिए सिकंदर रजा भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, वे गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : स्‍कॉटलैंड के पास विश्‍व कप खेलने का मौका, जिम्‍बाब्‍वे के लिए कड़ी परीक्षा

ENG vs AUS: दूसरे टेस्ट के विवाद ने पकड़ा तूल, बेयरस्टो विवाद ने मचाया गदर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement