ICC Ranking : जानिए कौन बना नंबर वन, बाबर आजम और सूर्य कुमार यादव में जबरदस्त टक्कर

ICC Ranking : आईसीसी की ओर से पिछले सप्ताह जो रैंकिंग जारी की गई थी, उसमें बाबर आजम ही नंबर एक पर थे, वहीं सूर्य कुमार यादव नंबर दो पर थे, लेकिन इन दोनों के बीच केवल दो ही अंकों का फासला था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 10, 2022 16:34 IST
Babar Azma and Surya Kumar Yadav- India TV Hindi News
Image Source : PTI Babar Azma and Surya Kumar Yadav

Highlights

  • आईसीसी ने जारी की बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर की नई रैंकिंग
  • पाकिस्तान के बाबर आजम को जोरदार टक्कर दे रहे हैं सूर्य कुमार यादव
  • टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में सूर्य कुमार यादव के अलावा कोई भारतीय नहीं

ICC T20 Ranking : आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। आईसीसी ने जो ताजा टी20 की रैंकिंग जारी की है, उसमें बल्लेबाजों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम फिर से नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं। वहीं दूसरे नंबर पर भारत के सूर्य कुमार यादव हैं। आईसीसी की ओर से पिछले सप्ताह जो रैंकिंग जारी की गई थी, उसमें बाबर आजम ही नंबर एक पर थे, वहीं सूर्य कुमार यादव नंबर दो पर थे, लेकिन इन दोनों के बीच केवल दो ही अंकों का फासला था। इसके बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि हो सकता है कि अगली रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव नंबर एक बल्लेबाज बन जाएं। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

बाबर आजम  से फिर से पीछे ही रह गए सूर्य कुमार यादव

नई रैंकिंग में 818 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ बाबर आजम का पहले नंबर पर कब्जा है। इसके बाद 805 अंकों के साथ सूर्य कुमार यादव हैं, यानी जो अंतर केवल दो अंकों का था, वो अब 12 अंकों का हो गया है। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्म्द रिजवान हैं, जिनके पास 794 रेटिंग अंक हैं। चौथे नंबर पर एडन मार्करम हैं, और पांचवें पर डाविड मलान हैं। इस बार की खास बात ये भी है टॉप 5 बल्लेबाजों के नंबर में कोई फर्क नहीं आया है, हां इतना जरूर है कि उनके अंक कम या ज्यादा हुए हैं। 

ICC T20 Rankings

Image Source : INDIA TV
ICC T20 Rankings

गेंदबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर एक
इस बार की रैंकिंग में भी सूर्य कुमार यादव के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज टॉप 10 में  नहीं है। टी20 की गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर एक पर हैं, इस लिस्ट में भी टॉप 10 में भारत का केवल ही गेंदबाज है। 644 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ भुवनेश्वर कुमार नौवें नंबर पर हैं। वहीं ऑलराउंडर की बात करें तो इसमें अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने टॉप किया है और भारत का कोई भी खिलाड़ी टॉप 10 की लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाया है। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022