Friday, May 03, 2024
Advertisement

ICC T20 Rankings में इन 2 भारतीय प्लेयर्स की हो गई बल्ले-बल्ले, पूरी तरह से बदल डाली टॉप-10 की लिस्ट

ICC Bowlers T20 Rankings: आईसीसी द्वारा जारी नई टी20 रैंकिंग में भारतीय महिला प्लेयर्स को खूब फायदा हुआ है। जिन प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में दमदार खेल दिखाया है। उनकी रैंकिंग बढ़ गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 10, 2024 10:18 IST
Indian Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Women Cricket Team

ICC Women T20 Rankings: भारतीय महिला टीम की स्टार तेज गेंदबाज दीप्ति शर्मा और तितास साधु ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। अब इसका इनाम इन प्लेयर्स को आईसीसी टी20 रैंकिंग में मिला है। आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग के नवीनतम अपडेट में इन प्लेयर्स ने बड़ी छलांग लगाई है और इन प्लेयर्स को तगड़ा फायदा हुआ है। 

इस स्थान पर पहुंची दीप्ति शर्मा 

दीप्ति शर्मा टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं और ऑलराउंडर रैंकिंग में चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। 723 रेटिंग अंकों के साथ दीप्ति ने गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की नॉनकुलुलेको म्लाबा को पीछे छोड़ दिया, जिनके 722 रेटिंग अंक हैं। गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर सोफी स्कलेस्टोन हैं। उनके 777 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले मैच में 2 विकेट और दूसरे मैच में भी 2 विकेट हासिल किए थे। वहीं आखिरी टी20 मैच में उन्होंने 1 विकेट चटकाया था। 

तितास साधु को हुआ इतना फायदा 

दूसरी ओर तितास साधु ने टी20 सीरीज में अपने दम पर भारत को पहला मैच जिताया था। तितास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में चार विकेट हासिल किए थे। वह गेंदबाजी रैंकिंग में 358 रेटिंग अंकों के साथ 50 स्थान ऊपर चढ़कर 92वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम नवी मुंबई में दो मैचों में तीन विकेट लेकर 15 स्थान की छलांग लगाकर 28वें स्थान (571 रेटिंग अंक) पर पहुंच गईं हैं। 

बैटिंग में पहले नंबर पर ये खिलाड़ी मौजूद 

बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने हमवतन गार्डनर को पछाड़कर 636 की रेटिंग के साथ टॉप 10 में फिर से प्रवेश किया। भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने दो पारियों में 77 रनों की बदौलत अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। जबकि एलिस पेरी मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत दो पायदान चढ़कर 19वें स्थान (590 रेटिंग अंक) पर पहुंच गई हैं। ताहलिया मैग्राथ 778 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर हैं। वहीं बेथ मूनी ने 759 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की युवा बल्लेबाज फोएबे लीचफील्ड, जो आईसीसी की साल की उभरती हुई महिला क्रिकेटर भी हैं, दोनों टी20 में 49 (32) और 18 नाबाद (12) के स्कोर की बदौलत बल्लेबाजी रैंकिंग (440) में 26 स्थान की छलांग लगाकर 52वें स्थान पर पहुंच गईं।

यह भी पढ़ें: 

मोहाली के मैदान पर ऐसा है टीम इंडिया है रिकॉर्ड, इतने मैचों में दर्ज की जीत; जानिए पूरी जानकारी

इन 3 प्लेयर्स के पास T20 वर्ल्ड कप का टिकट पाने का आखिरी मौका! इस तरह से सपना पूरा होने के चांस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement