Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ये 2 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुसीबत, किस तरह निपटेगी हार्दिक सेना?

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच आज (17 मार्च को) खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया को 2 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से सावधान रहना होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 17, 2023 10:54 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Cricket Team

India vs Australia 1st ODI: वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में अक्टूबर और नवंबर में खेला जाना है, जिसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। जो वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत ही अहम है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच आज (17 मार्च को) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी, लेकिन भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के 2 प्लेयर्स से सावधान रहने की जरूरत है, ये खिलाड़ी भारत के जीत का सपना तोड़ सकते हैं।

इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन 

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाए हैं। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 21 मैचों में 1123 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। वहीं, उन्होंने पांच अर्धशतक भी लगाए हैं। भारत के खिलाफ उनका औसत 62.38 है। 

इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं। इन पिचों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल एडम जांपा कमाल की गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 16 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं। 54 रन देकर 4 हासिल करना उनका बेस्ट प्रदर्शन है। जांपा आईपीएल में भी खेल चुके हैं। इसी वजह से वह भारतीय खिलाड़ियों के खेल से भलीभांति परिचित हैं। ऐसे में पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को स्टीव स्मिथ और जांपा से अलर्ट रहना होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में उनकी जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। मुकाबले से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक कह चुके हैं कि शुभमन गिल और ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। 

भारत का ODI स्क्वॉड: 

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट

(पहले वनडे में मौजूद नहीं हैं रोहित शर्मा)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement