Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS 1st Test Day 2 HIGHLIGHTS: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत की मैच पर पकड़ मजबूत

IND vs AUS 1st Test Day 2 HIGHLIGHTS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट का दूसरा दिन खत्म हो चुका है। टीम इंडिया ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

Written By : Priyam Sinha Edited By : Deepesh Sharma Updated on: February 10, 2023 17:04 IST
नागपुर टेस्ट, भारत...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नागपुर टेस्ट, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (दूसरा दिन)

IND vs AUS 1st Test Day 2 HIGHLIGHTS: नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी और महज 177 पर सिमट गई थी। वहीं इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 7 विकेट पर 321 रन हो चुका है। टीम इंडिया की बढ़त इस वक्त 144 रनों की हो चुकी है।

मैच का स्कोरकार्ड और सभी अपडेट्स देखने के लिए इंडिया टीवी के इस ब्लॉग के साथ जुड़े रहें और नीचे स्क्रॉल करके मैच की कमेंट्री का लुत्फ उठाएं।

Latest Cricket News

IND vs AUS 1st Test Day 2 Live Score Updates: यहां देखें दूसरे दिन के ताजा अपडेट्स

Auto Refresh
Refresh
  • 4:59 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    दूसरे दिन का खेल खत्म

    रवींद्र जडेजा की शानदार पारी के बाद दिन खत्म होने तक अक्षर पटेल ने भी शानदार फिफ्टी ठोक दी है। टीम इंडिया का स्कोर इस वक्त 7 विकेट पर 321 रन है। वहीं भारत की बढ़त अब 144 रन की हो चुकी है। दूसरे दिन जडेजा 66 और अक्षर 52 रन बनाकर नाबाद लौटे। 
     

  • 3:33 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया 250 पार

    टीम इंडिया का स्कोर 250 पार हो चुका है। 93 ओवर खत्म होने तक भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं। जडेजा 50 और अक्षर पटेल 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीकर भरत भी डेब्यू में फेल, मर्फी ने मारा पंजा

    श्रीकर भरत अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनका विकेट टॉड मर्फी ने लिया और अपने डेब्यू मैच में ही पांच विकेट ले लिए। भारत को 240 के स्कोर पर 7वां झटका लगा।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    रोहित शर्मा आउट

    टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आउट हो गए हैं, उन्होंने 212 गेंदों पर 120 रन की शानदार पारी खेली। चाय के बाद जब मैच शुरू हुआ तो दूसरी ही गेंद पर पैट कमिंस ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। 

  • 2:12 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरे सेशन का खेल खत्म

    नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन दूसरे सेशन का खेल खत्म हो गया है। चायकाल तक भारत ने 5 विकेट पर 226 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 118 और रवींद्र जडेजा 34 रन बनाकर नाबाद हैं।

  • 1:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का स्कोर 200 पार

    टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंच गया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 9वां टेस्ट शतक लगाया और वह अभी भी क्रीज पर डटे हैं। उनका साथ रवींद्र जडेजा भी बखूबी निभा रहे हैं।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित की ऐतिहासिक सेंचुरी

    रोहित शर्मा बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को मिली लीड

    टीम इंडिया ने 64 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन बना लिए हैं। इसी के साथ टीम को लीड भी मिल गई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए थे। 

  • 12:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा ने लगाई सेंचुरी

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट में 171 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी कर ली है। साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 177 रनों के आंकड़े को भी पार कर लीड ले ली है।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    डेब्यू पारी में SKY फेल

    अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में सूर्यकुमार यादव फेल हो गए और उन्हें नाथन लायन ने बोल्ड कर दिया। सूर्या ने 20 गेंदों पर 8 रन बनाए। टीम इंडिया ने 168 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट गंवाया।

  • 12:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली आउट

    लंच के बाद पहली गेंद पर विराट कोहली का विकेट गिर गया है। टॉड मर्फी ने अपनी चौथी सफलता हासिल करते हुए भारत को भी चौथा झटका दिया। कोहली 12 रन बनाकर आउट हुए।

  • 11:35 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरे दिन का हुआ लंच

    भारतीय टीम ने दूसरे दिन के लंच तक 3 विकेट गंवाकर 151 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 85 और विराट कोहली 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत के 150 रन पूरे

    भारतीय टीम ने 51वें ओवर में 3 विकेट गंवाकर 150 रन पूरे कर लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 85 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। वहीं विराट कोहली भी 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने राहुल, अश्विन और पुजारा के रूप में तीन विकेट गंवाए हैं।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मर्फी को मिला तीसरा विकेट

    टॉड मर्फी के लिए नागपुर टेस्ट में डेब्यू करना काफी सफल साबित होता जा रहा है। उन्होंने अपना तीसरा विकेट लेते हुए भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को 7 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। भारत ने 135 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया।

  • 10:44 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रविचंद्रन अश्विन लौटे पवेलियन

    रविचंद्रन अश्विन को टॉड मर्फी ने 23 के स्कोर पर पगबाधा आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया है।उन्होंने पहले दिन के अंत में केएल राहुल का भी विकेट झटका था। डेब्यूटेंट मर्फी का यह शानदार आगाज रहा है।

  • 10:05 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का स्कोर 100 पार

    32 ओवर में भारतीय टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है। रोहित शर्मा 67 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। उन्होंने छक्का लगाकर स्कोर 102 तक पहुंचाया।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    30 ओवर पूरे

    भारतीय पारी के 30 ओवर पूरे हो गए हैं और स्कोर है एक विकेट पर 94 रन। कप्तान रोहित शर्मा 61 और रविचंद्रन अश्विन 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहले दिन भारत ने केएल राहुल (20) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया था।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी

    रविचंद्रन अश्विन पहले दिन के अंत में नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे थे। टेस्ट क्रिकेट में पांच शतक लगाने वाले अश्विन ने दूसरे दिन अपना खाता खोला और सूझबूझ से बल्लेबाजी करते वह नजर आ रहे हैं। 

  • 9:31 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरे दिन का खेल शुरू

    नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पहले दिन नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला ओवर टॉड मर्फी ने फेंका।

  • 9:25 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    नागपुर टेस्ट का दूसरा दिन, टीम इंडिया ने की तैयारी

    दूसरे दिन के खेल से पहले भारतीय टीम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। दिन के खेल से पहले टीम हर्डल में रोहित शर्मा ने खास रणनीति बनाई।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की बड़ी लीड पर होगी नजर

    ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 177 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन के अंत तक 1 विकेट पर 77 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक लगाया था। दूसरे दिन भारतीय टीम की नजरें एक बड़ी लीड पर होंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement