Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के वापसी करते ही टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, दूसरे वनडे में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

India vs Australia 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे 19 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 18, 2023 11:36 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

India vs Australia 2nd ODI: इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारत ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। वहीं, दूसरा वनडे मैच में 19 मार्च को विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे। उनके टीम में वापसी करते ही प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। कप्तान रोहित खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। 

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

पहले वनडे मैच में शुभमन गिल और ईशान किशन भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे थे, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। ईशान ने सिर्फ 3 रन बनाए। वह टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए। ऐसे में रोहित शर्मा की वापसी के बाद ईशान प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

इस खिलाड़ी को मिलेगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी 

तीसरे नंबर टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली खेलते हुए दिखाई देंगे। पिछले एक दशक से वह भारतीय बल्लेबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बने हुए हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वहीं, चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। राहुल ने पहले वनडे मैच में 75 रनों की पारी खेली थी और अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या छठे नंबर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी। इन दोनों ही गेंदबाजों को आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए। दोनों ही खिलाड़ियों ने 3-3 विकेट हासिल किए। ऐसे में दूसरे वनडे मैच में इन खिलाड़ियों का खेलना बिल्कुल पक्का लग रहा है। तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। 

ऐसा हो सकता है स्पिन आक्रमण 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए। वहीं, बल्ले से 45 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement