Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड, सालों बाद भेदा भारत का किला

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 23, 2023 10:52 IST
IND vs AUS, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला चैन्नई में खेला गया। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को भी 2-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया। इस साल भारतीय टीम की यह पहली वनडे सीरीज हार है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 269 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में 270 रनों का पीछा कर रही टीम इंडिया 248 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने रोका भारत का विजय रथ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया को यह सीरीज गंवानी पड़ी। आपको बता दें कि टीम इंडिया इससे पहले घर पर लगातार 25 सीरीज अपने नाम की थी। 25 लगातार सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया की यह पहली हार है। भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी रोक दिया। किसी भी टीम ने घर पर लगातार 25 सीरीज नहीं जीती होगी। भारतीय टीम को साल 2019 में भी घर पर खेले गए वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वनडे सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया को लगातार 7 वनडे सीरीज जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा है।

इन खिलाड़ियों ने फिर किया निराश

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने एक बार फिर से निराश किया। उन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम सूर्यकुमार यादव का है। वह इस सीरीज के सभी मुकाबलों में गोल्डन डक पर आउट हुए। आपको बता दें कि गोल्डन डक का मतलब पहली गेंद पर 0 पर आउट होना होता है। ऐसा ही कुछ सूर्या के साथ इस सीरीज के दौरान हुआ। सूर्या के अलावा इस मैच में केएल राहुल ने भी निराश किया। उन्होंने इस मैच में 32 रन तो बनाए, लेकिन टीम इंडिया के लिए एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच में कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। उनके इस फैसले पर लोगों ने कई सवाल उठाए थे। लेकिन उनका यह फैसला टीम के लिए अच्छा साबित हुआ। इस मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही। टीम ने अपना पहला विकेट 68 के स्कोर पर गंवाया। इसके बाद टीम ने एक के बाद एक लगातार विकेट गंवाना शुरू कर दिया। एक समय पर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम 138 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। लेकिन अंत-अंत तक ऑस्ट्रेलिया ने 269 रन बना लिए और भारत के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख दिया। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने भी तेज शुरुआत तो की लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मैच में दमदार वापसी करते हुए भारत को 248 पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान एडम जम्पा ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने भारत के चार अहम विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement