Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे से बाहर होंगे ये 2 खिलाड़ी? अब बिल्कुल रहम नहीं दिखाएंगे कप्तान रोहित शर्मा

India vs Australia: तीसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव हो सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 22, 2023 7:26 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs AUS

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 22 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहला मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा वनडे 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। भारतीय टीम चेन्नई में होने वाले वनडे मैच में जीत दर्ज सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। 

इन प्लेयर्स पर लटकी तलवार 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में कुलदीप यादव अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए। उन्होंने पहले वनडे मैच के 8 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वहीं, दूसरे वनडे में उन्होंने सिर्फ एक ओवर किया और 12 रन लुटा दिए। ऐसे में तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

दूसरे वनडे में शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला था, लेकिन वह अपने खेल से प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 29 रन बनाए। इसके बाद बॉलिंग करते हुए उन्होंने 3 ओवर में 24 रन दिए। वह बहुत ही महंगे साबित हुए। चेन्नई की पिच धीमी होती है और शुरुआत में तेज गेंदबाजों की मददगार होती है। ऐसे में अक्षर पटेल की जगह उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। मलिक की स्पीड ही सबसे बड़ी ताकत है। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। 

भारत को पिछली बार मिली थी हार 

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में टीम इंडिया ने अभी तक 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 7 में जीत दर्ज की है और पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां पर टीम इंडिया ने दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उसने जीत दर्ज की है। वहीं, 15 दिसंबर 2019 ने चेपॉक के मैदान पर आखिरी मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उस मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से पटखनी दी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement