Monday, July 22, 2024
Advertisement

IND vs AUS: सीरीज हार के बाद क्या बोले कप्तान रोहित, लगा दी सभी की क्लास!

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम के इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश नजर आए।

Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2023 10:44 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से हरा दिया। इसी के साथ घर में भारतीय टीम ने 4 साल के बाद कोई सीरीज गंवाई। सीरीज के अंतिम मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया। मैच के बाद रोहित ने साफ कहा कि उनकी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।

मैच के बाद क्या बोले रोहित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रोहित ने कहा कि ‘‘मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य बड़ा था। विकेट दूसरी पारी में हालांकि थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो गई थी। पर मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। साझेदारियां महत्वपूर्ण होती हैं और आज हम इन्हें बनाने में असफल रहे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जिस तरह से आउट हुए, वह निराशाजनक रहा। हम इसी तरह के विकेट पर खेलते हुए बड़े हुए हैं। कभी कभार आपको खुद को मौका देना होता है।’’ 

रोहित ने कहा, ‘‘महत्वपूर्ण था कि एक बल्लेबाज अंत तक खेलता रहे। लेकिन हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे थे। पर ऐसा हुआ नहीं। हमने जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, हम उनसे काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं। यह पूरी टीम की हार है।’’ कप्तान रोहित के इन बयानों से यह साफ लग रहा कि वह टीम इंडिया के बल्लेबाजी से खुश नहीं है। इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया का वनडे में ये हाल होना उनकी कमियों को दर्शाता है।

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

एडम जम्पा ने 45 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया, उन्हें इस मैच में प्लेयर आफ द मैच चुना गया। जम्पा ने मैच के बाद कहा कि ‘‘मुझे यहां सफलता मिली है। यहां आकर खेलना बड़ी चुनौती है। एशटन एगर ने मैच का रूख बदल दिया।’’ वहीं मिचेल मार्श को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया जिन्होंने तीन मैचों में 194 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement