IND vs AUS 3rd T20I: हैदराबाद में बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing 11, जानिए कौन होगा बाहर

IND vs AUS 3rd T20I: भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी दोनों मैचों में अच्छी देखने को मिली है लेकिन गेंदबाजी चिंता का विषय है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 24, 2022 18:19 IST
IND vs AUS 3rd T20I Playing 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs AUS 3rd T20I Playing 11 Prediction

Highlights

  • दूसरे मैच में भुवनेश्वर की जगह पंत को मिली थी जगह
  • हर्षल पटेल दोनों मैचों में महंगे साबित हुए
  • दीपक चाहर और रविचंद्रन अश्विन बेंच पर, मौके का इंतजार

IND vs AUS 3rd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। हैदराबाद में 25 सितंबर रविवार को होने वाला मुकाबला निर्णायक होगा। इस मैच में जो बाजी मारेगा वही सीरीज भी अपने नाम कर लेगा। ऐसे में टीम इंडिया कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेगी और कंगारुओं के खिलाफ अपनी सरजमीं पर पहली सीरीज (1 से ज्यादा मैचों की सीरीज) कब्जाने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में सभी की नजरें इस बात पर होंगी कि टीम इंडिया किस Playing 11 के साथ मैदान पर उतरती है।

आपको बता दें कि सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी तक दोनों टी20 मैचों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो अच्छी रही है। पहले मैच में हार्दिक पंड्या ने मोर्चा संभाला था तो दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। लेकिन अभी तक गेंदबाजी टीम की कमजोर कड़ी साबित हुई है। दोनों मैचों में अक्षर पटेल ने खासा प्रभावित किया है लेकिन उनके अलावा कोई भी गेंदबाज असरदार नहीं रहा है। जसप्रीत बुमराह पहला मैच नहीं खेले थे दूसरे मैच में उन्होंने वापसी की और 2 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया।

बॉलिंग कॉम्बिनेशन में क्या बदलाव हो सकते हैं?

पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार ने जी भर के रन लुटाए थे तो हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल भी खास पीछे नहीं थे। दूसरे मैच में भी ऐसा ही दिखा जब हर्षल ने आखिरी ओवर में 19 रन देने के साथ-साथ 2 ओवर में 32 रन दे डाले। चहल और हार्दिक भी खासा प्रभावित नहीं कर पाए। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी बेंच पर हैं। इन दोनों को जगह ना देना टीम प्रबंधन पर सवाल उठाता है। देखने वाली बात होगी कि तीसरे मुकाबले में इनमें से कुछ बदलाव होता है या नहीं। अगर होते भी हैं तो हर्षल या चहल में से कौन बाहर जाता है।

कार्तिक या पंत कौन होगा बाहर?

नागपुर में खेला गया दूसरा मैच बारिश के कारण 8-8 ओवर का ही हुआ था। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने एक गेंदबाज कम करते हुए ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर लिया था। वहीं दिनेश कार्तिक अभी तक दोनों मुकाबले खेले हैं। नागपुर में जब मैच टाइट स्थिति में था तब कार्तिक ने 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को चार गेंद पहले ही जीत दिला दी थी। ऐसे में उन्हें बाहर करना आसान नहीं होगा। वहीं हैदराबाद में अगर 20 ओवर का मैच होता है तो एक बार फिर टीम कॉम्बिनेशन के कारण पंत को जगह गंवानी पड़ सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार/दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया- कैमरन ग्रीन, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा, नाथन एलिस/सीन एबॉट, पैट कमिंस।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

gujarat-elections-2022