Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS 3rd T20I Weather Forecast: हैदराबाद में धुल सकते हैं भारत की सीरीज जीत के अरमान

IND vs AUS 3rd T20I Weather Forecast: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टी20 मैच में मुकाबला 20-20 ओवर का होगा या नहीं इसके लिए हैदराबाद के मौसम के मिजाज के बारे में जानना जरूरी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 24, 2022 19:13 IST
Virat Kohli and Harshal Patel at RGI Stadium, Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli and Harshal Patel at RGI Stadium, Hyderabad

Highlights

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में सीरीज का तीसरा मैच
  • तीन मैच की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर
  • तीसरे टी20 के लिए हैदराबाद के मौसम की मेहरबानी जरूरी

IND vs AUS 3rd T20I Weather Forecast: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम का काफिला सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच के लिए हैदराबाद पहुंच चुका है। भारत टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बराबरी हासिल कर चुका है। हालांकि सीरीज की शुरुआत उसने हार के साथ की थी, जब पहले मैच में 208 रन बनाने के बावजूद उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत हारा लेकिन मोहाली के साफ आसमान के नीचे क्रिकेट फैंस ने पूरे खेल का भरपूर आनंद लिया।

तीसरे टी20 से पहले सबकी हैदराबाद के आसमान पर नजर

सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। बारिश और गीले आउटफील्ड के चलते मैच देरी से शुरू हुआ। हालांकि भारत ने 8-8 ओवर के इस मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली पर फैंस को पूरे मैच का आनंद नहीं मिला। अगला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। यहां होने वाले मुकाबले को मोहाली की तरह मौसम की मेहरबानी मिलेगी या फिर नागपुर की तरह मायूसी इस पर सबकी निगाहें होना लाजिमी है     

तीसरे मैच के दौरान कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम?

तीसरे टी20 मैच के दौरान, रविवार को हैदराबाद में बारिश की काफी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां रविवार को सुबह बूंदा बांदी हो सकती है जबकि दोपहर में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं रात में एक घंटे तक तेज बारिश का पूर्वानुमान है। ओवरऑल मैच के दिन को बरसात की 80 फीसदी संभावना है। वहीं गरज और बिजली के साथ बारिश होने की 23 फीसदी संभावना है। सुबह और दोपहर में बारिश की 55 फीसदी संभावना जताई गई है जो रात में बढ़कर 65 फीसदी हो जाती है। मैच के दिन यहां का तापमान तकरीबन 31 डिग्री रहेगा। यानी टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आ सकती है।

बारिश के कारण टॉस का रोल होगा अहम

बारिश से जुड़े पूर्वानुमान और नागपुर में मिले रिजल्ट को देखते हुए इस मुकाबले में भी कप्तान रोहित शर्मा बाद में बल्लेबाजी करना चाहेंगे। यानी तीसरे टी20 में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement