Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS सीरीज के बीच BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इंदौर के स्टेडियम में पहली बार होगा ये काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट आज (1 मार्च से ) इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 01, 2023 7:14 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Team India

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट आज (1 मार्च को) से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले ही बढ़त ले चुकी है। वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत दौरा अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच इंदौर के मैदान पर एक बड़ा काम पहली बार शुरू होने जा रहा है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इंदौर के मैदान पर पहली बार होगा ये काम

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी स्पर्धा के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट की शुरुआत के साथ ही इंदौर के होल्कर स्टेडियम में घंटी बजाकर इंटरनेशनल क्रिकेट मुकाबले के आगाज की परंपरा की भी शुरुआत होगी। मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (MPCA) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि होल्कर स्टेडियम में खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम के सामने पीतल की बड़ी घंटी लगाई गई है।

घंटी बजाकर होगी शुरुआत 

उन्होंने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के हर दिन क्रिकेट शुरू होने से पांच मिनट पहले अलग-अलग हस्तियां यह घंटी बजाकर औपचारिक रूप से खेल के आगाज का संकेत देंगी। उन्होंने कि इसके साथ ही इंदौर का होल्कर स्टेडियम लंदन के लॉर्ड्स और कोलकाता के ईडन गार्डन जैसे मशहूर मैदानों की जमात में शामिल हो जाएगा, जहां घंटी बजाकर इंटरनेशनल क्रिकेट मुकाबले की शुरुआत की परंपरा निभाई जाती है।

इस दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिमा का होगा अनावरण 

अधिकारी ने बताया कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट शुरू होने से पहले, होल्कर स्टेडियम में भारत के पहले टेस्ट कप्तान सीके नायडू की प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनावरण के बाद इस प्रतिमा को MPCA के प्रस्तावित संग्रहालय में रखे जाने की योजना है। प्रतिमा अनावरण समारोह टॉस के तुरंत बाद होगा और इसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ ही इंदौर के पूर्व होल्कर राजवंश के रिचर्ड होल्कर और बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले भी मौजूद रहेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement