Friday, April 26, 2024
Advertisement

रोहित ने तीसरा टेस्ट जीतने के लिए चली ये तगड़ी चाल, Playing 11 में करवा दी इस घातक बॉलर की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव किए हैं। उन्होंने टीम में एक स्टार बॉलर की एंट्री कराई है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 01, 2023 9:48 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में कप्तान रोहित ने प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव किए हैं। उन्होंने दो स्टार खिलाड़ियों की भारतीय प्लेइंग इलेवन में एंट्री करवाई है। ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

इन प्लेयर्स को मिला मौका 

कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद शमी और केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं, इन दोनों ही खिलाड़ियों की जगह उमेश यादव और शुभमन गिल को मौका मिला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर और दिल्ली में हुए टेस्ट मैचों में उमेश को जगह नहीं मिली थी, जबकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिता चुके हैं। उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी रफ्तार है। उनके पास भारतीय पिचों पर खेलने का अनुभव है और मोहम्मद सिराज के नए साथी बन सकते हैं।

मोहम्मद शमी को मिला आराम 

उमेश यादव को मोहम्मद शमी की जगह मौका मिला है, टीम मैनेजमेंट उन्हें रेस्ट देकर उनका वर्कलोड मैनेज करना चाहती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अभी तक शमी तीन पारियों में 29.7 ओवर की गेंदबाजी की है। अगर टीम इंडिया तीसरा टेस्ट जीत जाती है, तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। WTC का फाइनल इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाना है, तो शमी को आकर देकर टीम मैनेजमेंट उन्हें फिट रखना चाहती है। अभी वह आईपीएल में भी लेंगे, जिससे कप्तान रोहित शर्मा ने रोटेशन पॉलिसी अपनाई है। 

उमेश यादव घरेलू परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। साल 2017 के बाद से ही वह भारत की धरती पर 65 से अधिक विकेट चटका चुके हैं। उनके पास वह क्षमता है कि वह किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण को ध्वस्त कर सकें। उन्होंने भारत के लिए 54 टेस्ट मैचों में 165 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव. 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement