Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अहमदाबाद के मैदान पर टीम इंडिया की जीत तय! इन 2 खिलाड़ियों के आंकड़े देख खौफ में ऑस्ट्रेलिया

अहमदाबाद के मैदान पर दो भारतीय प्लेयर्स के आंकड़े बहुत ही शानदार हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2023 14:16 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Indian Cricket Team

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेल जाएगा। भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अब भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। अब WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को चौथा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा। टीम इंडिया के पास 2 स्टार खिलाड़ी हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में। 

स्पिन का जादूगर है ये खिलाड़ी 

अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी में पुरानी लय में नजर नहीं आए हैं, लेकिन बल्लेबाजी में उन्होंने जरूर कई शानदार पारियां खेली हैं। अक्षर ने अहमदाबाद के मैदान पर साल 2021 में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अपने दम पर मैच जिताया था। तब उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए थे। उन्होंने अहमदाबाद के मैदान पर 2 मैचों में 20 विकेट हासिल किए हैं, जो कि मौजूदा एक्टिव बॉलर्स में सबसे ज्यादा हैं। ऐसे में वह टीम इंडिया को अहमदाबाद टेस्ट में जीत दिला सकते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

अहमदाबाद में जमकर बोलता इस खिलाड़ी का बल्ला 

मौजूदा एक्टिव प्लेयर्स में अहमदाबाद में सबसे ज्यादा रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए हैं। उन्होंने यहां 3 मैचों में 264 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है। इंदौर टेस्ट की दूसरी पारी में पुजारा ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। तब उन्होंने 59 रनों की पारी खेली थी, इस पारी से उन्होंने अपने फॉर्म में आने के संकेत के दिए हैं। अगर एक बार वह क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से अभी तक 101 टेस्ट मैचों में 7112 रन बनाए हैं। 

टीम इंडिया को हर हाल में चाहिए जीत 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में जीत दर्ज करनी है। अगर चौथे टेस्ट में भारत को हार मिलती है, तो फिर WTC के फाइनल में जाने के लिए भारत को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के नतीजों का इंतजार करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement