Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जडेजा टीम से जुड़ने के लिए तैयार, पर पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा कप्तान रोहित का ये खिलाड़ी!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए जडेजा पूरी तरह फिट हो चुके हैं। वहीं एक खिलाड़ी के खेलने पर अभी भी संशय है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: February 01, 2023 8:03 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने की 9 तारीख से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ना है। 4 मैचों की ये बड़ी टेस्ट सीरीज ये फैसला करेगी कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगी या नहीं। ये एक ऐसी सीरीज है जिसके ऊपर दुनिया की नजरें टिकी होती हैं। इस सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जाएगा। पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

जडेजा टीम से जुड़ने के लिए तैयार

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। लगभग पांच महीने से भारतीय टीम से दूर रहने वाले इस खिलाड़ी का फिटनेस टेस्ट लगभग पास हो चुका है। ये खिलाड़ी इसी सप्ताह टीम इंडिया से जुड़ने वाला है। लंबे समय से वापसी की कोशिश में जुटे हुए जडेजा ने सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी का एक मुकाबला खेला। इस मुकाबले के पहली पारी में तो जडेजा का जलवा देखने को मिला नहीं, लेकिन दूसरी पारी में जडेजा ने बता दिया कि वो क्यों दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर हैं। जडेजा ने दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किए।

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Ravindra Jadeja

बीसीसीआई ने दिया हुआ फीजियो

जडेजा की टीम में वापसी के लिए बीसीसीआई ने भी पूरी तैयारी की हुई थी। जडेजा के साथ एक फीजियो ट्रैक करने के लिए रखा गया था। जडेजा अब फिटनेस टेस्ट के आखिरी राउंड के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में आ चुके हैं और यहीं से ये खिलाड़ी टीम के साथ वापस जुड़ेगा। बता दें कि जडेजा ने टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी में अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल खेला था। सितंबर में फिर एशिया कप के दौरान वो घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गया था। 

Shreyas Iyer

Image Source : AP
Shreyas Iyer

अय्यर अभी पूरी तरह फिट नहीं

जडेजा के अलावा श्रेयस अय्यर भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस हासिल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान पीठ की चोट लगी थी। ये खिलाड़ी अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाया है। अगर अय्यर पहले टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं तो सूर्यकुमार यादव उनकी जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार होंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement