Saturday, July 20, 2024
Advertisement

DRS लेते वक्त सिर्फ इस खिलाड़ी की सुनते हैं रोहित, कप्तान ने दी हुई है पूरी छूट

रोहित शर्मा ने कप्तान बनने के बाद डीआरएस में कुछ बेहतरीन फैसले लिए हैं। इस काम को सफल बनाने में एक खिलाड़ी ने उनका खूब साथ दिया है।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 28, 2023 8:06 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर 2-0 की बढ़त बना ली है। इस सीरीज में अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी भी शानदार रही है। खासकर उनके डीआरएस के फैसले काफी अच्छे रहे हैं। वहीं रोहित को डीआरएस के फैसले लेने में टीम के एक खिलाड़ी की  खासी मदद मिलती है।

रोहित को मिलता है इस खिलाड़ी का साथ

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत ने खुलासा किया कि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान डीआरएस कॉल पर अपने विचार व्यक्त करने की सलाह दी है। नागपुर में पहले टेस्ट में डेब्यू करने के बाद, भरत ने सीरीज के पहले दो मैचों में चार कैच लपके और भारत की भारी जीत में एक स्टंपिंग की। वह भारत में नागपुर और नई दिल्ली में मैचों के दौरान कुछ निर्णायक डीआरएस कॉल करने में भी एक महत्वपूर्ण कारक रहे हैं।

रोहित ने दी हुई है खुली छूट

भरत ने कहा कि रोहित भाई और मेरे पास एक शब्द था। उन्होंने कहा कि आप सबसे अच्छे जज हैं क्योंकि आप बल्लेबाज के करीब रहते हैं। इसलिए आप जो भी महसूस करते हैं बस अपनी राय दें। आप, मैं और गेंदबाज, हम तीनों चर्चा करेंगे। भरत ने कहा कि इस बात की चिंता न करें कि यह हमारे रास्ते जाएगा या उनके रास्ते। जो कुछ भी आप महसूस करते हैं, बस अपनी राय सामने रखें।

बल्ले से रहे हैं फ्लॉप

अपनी पहली तीन टेस्ट पारियों में बल्ले से ज्यादा प्रभाव नहीं डालने के बाद, भरत ने 22 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की जवाबी पारी खेली, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगा, जिससे भारत ने नई दिल्ली में 115 रनों का पीछा करते हुए चार मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement