Friday, April 26, 2024
Advertisement

रोहित कराएंगे टेस्ट टीम में इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, नाम सुन ऑस्ट्रेलियाई टीम भी कांपेगी

IND vs AUS: सेलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री कराने वाले हैं जिसने क्रिकेट जगत में बवाल मचाया हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 13, 2023 20:38 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कभी भी हो सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम हर हाल में ये सीरीज जीतना चाहेगी। लेकिन इस सीरीज में टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इस सीरीज में पंत की जगह एक स्टार विकेटकीपर को टीम में शामिल किया जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चमकेगी इस खिलाड़ी की किस्मत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान का चुना जाना तय है। सरफराज ने पिछले एक साल से घरेलू क्रिकेट में बवाल काट रखा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का औसत 80 से ज्यादा का है। और अब समय आ चुका है कि वो भारतीय टीम के लिए भी अपना जौहर दिखाएं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने 52 पारियों में 3380 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 301 नॉट आउट है। सरफराज ने इस बीच 12 शतक लगाए हैं।

Sarfaraz Khan

Image Source : PTI
Sarfaraz Khan

लिस्ट ए में भी कमाल का करियर

बता दें कि सरफराज का लिस्ट में भी कमाल का रिकॉर्ड है। उन्होंने लिस्ट ए में 26 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 39.08 की औसत से 469 रन बनाए। सरफराज ने इस दौरान 2 शतक भी ठोके। रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में वो अबतक 5 मैचों में 2 शतक और 1 हाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं। अब इतनी शानदार फॉर्म के बाद उन्हें इग्नोर किया जाए तो ये बेहद गलत होगा। इस खिलाड़ी की एंट्री अगर टेस्ट टीम में होती है तो टीम और ज्यादा तगड़ी हो जाएगी। 

पंत के सबसे अच्छे विकल्प

आगामी सीरीज में ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे। ये खिलाड़ी कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गया था। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से शुरू हो रही है। सरफराज को टेस्ट टीम में उतारने का इससे सही मौका नहीं होगा। लगातार शतकों की झड़ी लगा रहे इस खिलाड़ी को अगर अब टीम में नहीं चुना जाता है तो बाद में कोई फायदा भी नहीं है। वो अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं। पंत की जगह लेने के लिए अगर सेलेक्टर्स किसी मजबूत दावेदार को खोज रहे हैं तो वो सरफराज ही होने चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement