Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में कौन लेगा हेजलवुड की जगह? ऑस्ट्रेलियाई दिग्ग्ज ने इस खिलाड़ी को बताया दावेदार

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ नागपुर में 9 फरवरी से शुरू हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट के लिए जोश हेजलवुड के रिप्लेसमेंट की तलाश है। इसी कड़ी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक नए खिलाड़ी को टीम में जगह दिलाने की पैरवी की है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: February 06, 2023 15:48 IST
Scott Boland being congratulated by Australian teammates- India TV Hindi
Image Source : GETTY Scott Boland being congratulated by Australian teammates

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज से पहले जोर का झटका लगा। उसके भरोसेमंद तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। इस अहम मुकाबले से पहले हेजलवुड के टीम से बाहर होने की खबर ने कंगारू टीम की योजनाओं को बिगाड़ दिया है। इन तमाम उथल पुथल के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर इयान हीली ने कंगारू टीम मैनेजमेंट को खास सलाह दी है।

हीली ने बताया हेजलवुड के रिप्लेसमेंट का नाम

Ian Healy

Image Source : GETTY
Ian Healy

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान हीली का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया नागपुर में सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरता है, तो तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में मैदान पर उतरने का मौका देना चाहिए। हीली के मुताबिक अगर मेहमान टीम तीन तेज गेंदबाजों को मौका देने के बारे में विचार करती है, तो अनकैप्ड फास्ट बॉलर लांस मॉरिस को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की बिगड़ी योजना

बता दें कि रविवार को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बाहर होने की खबर आई थी। ऑस्ट्रेलिया के प्राइम फास्ट बॉलर मिचेल स्टार्क पहले ही नागपुर टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान पिछले महीने चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से रूल आउट कर दिया गया था। साथ ही चोटिल ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का भी खेलना पक्का नहीं है। ऐसे में हेडलवुड की इंजरी ने ऑस्ट्रेलिया की योजनाओं को अव्यवस्थित कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम की मौजूदा स्थिति पर हीली ने कहा, “पहले टेस्ट में कप्तान पैट कमिंस दो स्पिनर खिला सकते हैं या नहीं इस पर योजना तैयार करनी होगी। अगर दो स्पिनर खेलते हैं तो हमें बोलैंड और मॉरिस की आवश्यकता होगी। अगर हम दो तेज गेंदबाजों को मौका देते हैं, तो मैं बोलैंड के साथ जाना चाहूंगा।”

बॉलैंड का टेस्ट करियर

Scott Boland

Image Source : GETTY
Scott Boland

हेजलवुड की चोट का मतलब है कि बोलैंड विदेश में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए रेस में सबसे आगे हैं। मॉरिस की भी नागपुर में टेस्ट में डेब्यू करने की उम्मीद है। बोलैंड ने एमसीजी में एशेज सीरीज में बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपनी शुरुआत के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए छह टेस्ट खेले हैं और 12.21 के औसत और 33.2 के स्ट्राइक रेट से 28 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया का भारत में जीतना मुश्किल

सेन ब्रेकफास्ट शो में हीली ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम पहले की सोच से भारत में जीतेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि सिर्फ कमिंस और मॉरिस का एक साथ होना ही काफी नहीं है। हमने 2004 से केवल एक टेस्ट भारत में जीता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement