Friday, April 19, 2024
Advertisement

रोहित की जिद के चलते प्लेइंग 11 में टिका है ये खिलाड़ी, बन चुका है टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

कप्तान रोहित शर्मा की जिद के चलते टीम इंडिया में लगातार फ्लॉप होने के बाद भी एक खिलाड़ी को मौके मिल रहे हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 20, 2023 17:00 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल की वापसी करते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी मात दी। अब नजरें सीरीज के तीसररे और निर्णायक मुकाबले पर हैं। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव करने होंगे। लेकिन टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका प्रदर्शन बेहद खराब ही रहा है, लेकिन फिर भी कप्तान रोहित शर्मा उसे टीम में शामिल करने पर अड़े हुए हैं।

रोहित की जिद के चलते टीम में टिका ये खिलाड़ी

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की। पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट में सूर्या ने ऐसा खेल दिखाया है कि उन्हें इस फॉर्मेट का सबसे शानदार बल्लेबाज माना जाने लगा। यही कारण है कि सूर्या को भारत की टेस्ट और वनडे टीम में भी मौके दिए जाने लगे। लेकिन इन दोनों ही फॉर्मेट्स में ये बल्लेबाज अबतक पूरी तरह से फेल ही साबित हुआ है। खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज सीरीज में तो उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। सूर्या इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। सूर्या ने दोनों बार अपना विकेट मिचेल स्टार्क को ही दिया।

रोहित नहीं करना चाहते टीम से बाहर

सूर्या के इतने खराब प्रदर्शन के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा उन्हें टीम से बाहर करने के लिए तैयार नहीं हैं। रोहित ने दूसरे मैच की हार के बाद ही साफ कर दिया कि वो सूर्यकुमार यादव को अभी और मौके देना चाहते हैं। वहीं श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ये उम्मीद भी है कि सूर्या को लगातार मौके मिलते रहेंगे। कप्तान रोहित ने सूर्या को लेकर कहा कि श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव को बैक किया जाएगा। बता दें कि सूर्या ने भारतीय टीम के लिए कुल 22 वनडे मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 25 की औसत से 433 रन निकले हैं। वहीं वो सिर्फ 2 हाफ सेंचुरी लगा पाए हैं।

टीम इंडिया की करारी हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी क्रीज पर नहीं टिक पाए। उन्होंने 13 रन बनाए। फिर सूर्यकुमार यादव भी जीरो बनाकर आउट हो गए। मिचेल स्टार्क की कातिलाना गेंदबाजी के आगे टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने 5 विकेट हासिल किए। पूरी भारतीय टीम सिर्फ 117 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट सिर्फ 11वें ओवर तक मैच अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement