Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS, Practice Match: मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया की मुट्ठी से छीनी जीत, रोमांचक मुकाबले में भारत 6 रनों से जीता

IND vs AUS, T20WC, Practice Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में 6 रनों से बाजी अपने नाम की।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 17, 2022 14:30 IST
IND vs AUS Warm-Up Match- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs AUS Warm-Up Match

Highlights

  • भारत ने जीता पहला अभ्यास मैच
  • ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया
  • शमी ने आखिरी ओवर में झटके तीन विकेट

IND vs AUS, T20WC, Practice Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला आधिकारिक मैच 6 रनों से जीत लिया है। ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 186 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और मेजबान टीम को 180 रन पर समेट दिया। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच आखिरी गेंद तक चला, जिसमें भारत ने मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी, विराट कोहली की फील्डिंग और हर्षल के शानदार 19वें ओवर की मदद से बाजी अपने नाम कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की पकड़ में था मैच

ऑस्ट्रेलिया एक समय जीत की कगार पर थी और उसे आखिरी की 12 गेंदों में 16 रन की दरकार थी, जबकि इस वक्त उसके छह विकेट बाकी थे। लेकिन हर्षल ने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर आरोन फिंच को 76 के स्कोर पर बोल्ड कर एक अच्छी शुरुआत की। इसके बाद अगली ही गेंद पर विराट कोहली की जबरदस्त फील्डिंग और सटीक थ्रो के मदद से टिम डेविड रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। हर्षल ने इस ओवर में कुल 5 रन दिए जबकि ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट भी गिरे।

शमी के ने आखिरी ओवर में पलट दिया मैच

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और उसी समय पहली बार मोहम्मद शमी को गेंदबाजी पर लगाया गया। शमी ने शुरू की दो गेंदों पर चार रन दिए। लेकिन इसकी अगली गेंद पर विराट कोहली ने बाउंड्री के पास कमिंस के हवाई शॉट को न सिर्फ छक्का जाने से रोका बल्कि कैच पकड़कर आउट भी किया। इसकी अगली गेंद पर शमी ने एशटन एगर को रनआउट किया। मैच से लगभग बाहर हो चुकी ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दो गेदों पर शमी ने दोहरे झटके दिए और मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

सूर्या और राहुल ने बनाए अर्धशतक

गौरतलब है कि भारत ने इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने हुए केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 186 रन का स्कोर खड़ा किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement