Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN, 1st Test: पहले दिन चला पुजारा-पंत और श्रेयस का बल्ला, भारत ने बनाए 278/6 रन

IND vs BAN, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम में पहला टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 14, 2022 17:38 IST
Shreyas Iyer, Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : AP श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा

IND vs BAN, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज यानी बुधवार से हो गई है। दोनों टीमों के बीच चटोग्राम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है और पहले दिन का खेल समाप्त होने पर टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 278 रन बना लिए हैं। उसकी तरफ से श्रेयस अय्यर अपने शतक के करीब हैं और 82 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। जबकि अक्षर पटेल 14 रन बनाने के बाद दिन की आखिरी गेंद पर मेहदी हसन को अपना विकेट दे बैठे। इससे पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला टीम के लिए थोड़ा चुनौतिपूर्ण साबित हुआ।

भारत के तिकड़ी फेल

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे राहुल ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद तईजुल इस्लाम ने गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। उन्होंने गिल को 20 के स्कोर पर यासिर अली के हाथों कैच कराया। इसके बाद कप्तान राहुल भी टीम के स्कोर में अधिक इजाफा नहीं कर पाए और 4 रन बाद खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। राहुल ने आउट होने से पहले 54 गेंदों में 22 रन ही जोड़े। इससे पहले कि टीम इन दोहरे झटकों से उबर पारी, तइजुल ने विराट कोहली को महज एक रन के स्कोर पर चलता किया। 

पुजारा और अय्यर के बीच शतकीय साझेदारी

भारतीय टीम एक समय 48 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन ऋषभ पंत ने तेजी से रन बनाते हुए टीम के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर 73 गेंदों में 64 रनों की साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। पंत हालांकि एक अजीबोगरीब शॉट खेलकर 46 रन पर आउट हुए और अर्धशतक से चूक गए। इसके बाद पुजारा ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और पांचवें विकेट के लिए 317 गेंदों में 149 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। 

शतक से चूके पुजारा

पुजारा के पास अपने शतक के लंबे इंतजार को खत्म करने का एक शानदार मौका था और वह लय में भी नजर आ रहे थे लेकिन दिन का खेल खत्म होने से 5 ओवर पहले वह 90 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें तइजुल इस्लाम ने बोल्ड कर तीसरी सफलता हासिल की। पुजारा के आउट होने के बाद अक्षर पटेल ने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और दो चौके की मदद से 26 गेंदों में 14 रन बनाए लेकिन दिन की आखिरी गेंद पर वह मेहदी हसन के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement