Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs BAN 1st Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश 133/8, फॉलोऑन से बचने के लिए 72 रन जरूरी

IND vs BAN 1st Test Day 2: सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 133 रन बनाए फॉलोऑन से बचने के लिए उसे 72 रन और बनाने हैं।

Written By : Priyam Sinha Edited By : Ranjeet Mishra Updated on: December 15, 2022 16:30 IST
मोहम्मद सिराज- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहम्मद सिराज

IND vs BAN 1st Test Day 2 Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 133 रन बना लिए। उसे फॉलोऑन से बचने के लिए अभी 72 रन और बनाने की जरूरत है। भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज स्पिनर कुलदीप यादव रहे जिन्होंने 4 विकेट चटकाए जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए और उमेश यादव ने एक विकेट चटकाया। भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

IND vs BAN 1st Test Day 2 Live Score: यहां जानें दूसरे दिन के खेल की सभी ताजा जानकारी

Auto Refresh
Refresh
  • 4:24 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    दूसरे दिन का खेल खत्म

    बांग्लादेश ने खेल के दूसरे दिन भारत की पहली पारी के 404 रन के जवाब में 8 विकेट पर 133 रन बनाए। कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट चटकाए और उमेश यादव को 1 सफलता मिली। बांग्लादेश को फॉलोऑन से बचने के लिए अभी 72 रन और बनाने की जरूरत है। 

  • 3:54 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बांग्लादेश का आठवां विकेट गिरा

    कुलदीप यादव ने तैजुल इस्लाम को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया। भारतीय स्पिनर ने 102 के स्कोर पर बांग्लादेश का आठवां विकेट चटकाया। यह इस पारी में कुलदीप की चौथी सफलता है।

  • 3:50 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बांग्लादेश का सातवां विकेट गिरा

    कुलदीप यादव ने मुशफिकुर रहीम को अपना तीसरा शिकार बनाया। मुशफिकुर 28 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश को 102 के स्कोर पर सातवां झटका लगा।

  • 3:42 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा

    चाइनामैन कुलदीप यादव ने बांग्लादेश को 97 रन के स्कोर पर छठा झटका दिया। उन्होंने नुरुल हसन को 16 के निजी स्कोर पर चलता किया। यह कुलदीप की दूसरी सफलता है।

  • 3:09 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बांग्लादेश का पांचवां विकेट गिरा

    बांग्लादेश को 75 रन के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। स्पिनर कुलदीप यादव ने बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन को 3 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 

  • 2:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश का चौथा विकेट गिरा

    मोहम्मद सिराज ने जाकिर हसन को 20 रन के निजी स्कोर भेजा पवेलियन। बांग्लादेश को 56 रन पर चौथा झटका लगा। 

  • 2:16 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लिटन दास क्लीन बोल्ड

    मोहम्मद सिराज ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए सेट नजर आ रहे लिटन दास को भी क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दे दिया है। इससे पहले पारी की पहली गेंद पर उन्होंने शंटो को आउट किया था।

  • 1:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरा सेशन खत्म

    बांग्लादेश ने चायकाल तक 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 37 रन बनाए हैं। इस सेशन में कुल 93 रन बनने के साथ 5 विकेट गिरे। बांग्लादेश के लिए लिटन दास 24 और जाकिर हसन 9 रन बनाकर नाबाद हैं।

  • 1:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    उमेश ने यासिर को किया क्लीन बोल्ड

    उमेश यादव ने यासिर अली को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को 5 के स्कोर पर ही दूसरा झटका दे दिया है। इससे पहले पारी की पहली गेंद पर ही सिराज ने शंटो को पवेलियन भेजा था।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहली गेंद पर बांग्लादेश को झटका

    बांग्लादेश को पारी की पहली गेंद पर ही मोहम्मद सिराज ने झटका दे दिया है। नजमुल हसन शंटो पहली गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। पंत ने शानदार कैच पकड़ा।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहली पारी खत्म

    भारत की पहली पारी 404 रनों पर समाप्त हो गई है। उमेश यादव 10 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से पुजारा 90 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। वहीं बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट झटके।

  • 12:45 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का स्कोर 400 पार

    उमेश यादव ने अपनी पारी में दूसरा छक्का लगाते हुए टीम इंडिया का स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया है। 8वें विकेट के लिए कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 92 रनों की उपयोगी साझेदारी करते हुए यहां तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

  • 12:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का 9वां विकेट गिरा

    कुलदीप यादव 40 रनों की शानदार पारी खेलकर तैजुल इस्लाम का चौथा शिकार बने। भारत को इसी के साथ 9वां झटका लगा। 8वें विकेट के लिए कुलदीप ने अश्विन का साथ दिया और उपयोगी 92 रनों की साझेदारी की।

  • 12:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का 8वां विकेट गिरा

    रविचंद्रन अश्विन 58 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें मेहदी हसन मिराज ने स्टंप आउट करवाया। 8वें विकेट के लिए उन्होंने कुलदीप यादव के साथ 92 रनों की साझेदारी की और भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कुलदीप-अश्विन डटे

    कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने भारत का स्कोर 380 तक पहुंचा दिया है। 293 के स्कोर पर श्रेयस अय्यर का विकेट गिरा था उसके बाद दोनों ने ही शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाया है।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन ने जड़ा पचासा

    रविचंद्रन अश्विन ने 91 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 13वां अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने 8वें विकेट के लिए कुलदीप यादव के साथ भारतीय पारी को बखूबी संभाला है और स्कोर 360 के पार पहुंचा दिया है।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लंचे के बाद का खेल शुरू

    दूसरे सत्र का खेल शुरू हो गया है। अश्विन और कुलदीप क्रीज पर टिके हैं। पहला ओवर लंच के बाद तैजुल इस्लाम फेंक रहे हैं। अश्विन ने दूसरी गेंद पर ही सिंगल लेकर सेशन का पहला रन बनाया।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहले सत्र का खेल खत्म

    दूसरे दिन का लंच हो गया है और पहले सत्र में भारत ने 70 रन बनाए और श्रेयस अय्यर का एक विकेट गंवाया। कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर टिके हैं। दोनों ने 8वें विकेट के लिए लंच तक 55 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। भारत का स्कोर है 7 विकेट पर 348 रन।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन-कुलदीप की अर्धशतकीय साझेदारी

    रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने 130 गेंदों पर 51 रनों की साझेदारी कर ली है। भारत का स्कोर अब 7 विकेट पर 348 तक पहुंच गया है। कुलदीप यादव 21 और रविचंद्रन अश्विन 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 10:33 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन-कुलदीप की अच्छी बल्लेबाजी

    कुलदीप यादव 10 और रविचंद्रन अश्विन 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच 8वें विकेट के लिए अभी तक 35 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत का स्कोर है 112 ओवर के बाद 7 विकेट पर 328 रन।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    स्कोर हुआ 300 पार

    भारतीय पारी के 103 ओवर हो चुके हैं और स्कोर अब 300 पार पहुंच गया है। रविचंद्रन अश्विन 19 रन बनाकर खेल रहे हैं और कुलदीप यादव को अभी भी खाता खोलना है।

  • 9:33 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रेयस अय्यर आउट

    चार जीवनदान का श्रेयस अय्यर फायदा नहीं उठा पाए और 86 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्हें इबादत हुसैन ने आउट कर भारत को 293 के स्कोर पर 7वां झटका दिया। 

  • 9:30 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन ने खोले हाथ

    रविचंद्रन अश्विन ने भी अब अपने हाथ खोले और दिन के 7वें ओवर में मेहदी हसन मिराज पर आगे बढ़ते हुए शानदार छक्का लॉन्ग ऑन के ऊपर से जड़ दिया। अश्विन अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और भारत का स्कोर अय्यर के साथ मिलकर कम से कम 350 पार ले जा सकते हैं।

  • 9:28 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अय्यर को चौथा जीवनदान

    श्रेयस अय्यर को इस मैच में तीसरा जीवनदान मिला है। पहले दिन एक बार जहां इबादत हुसैन ने उनका कैच छोड़ा था तो उनकी गेंदबाजी पर ही गेंद स्टंप पर लगी लेकिन गिल्लियां नहीं गिरी थीं। पहले दिन 30 और 67 के स्कोर पर उनके दो कैच छूटे। दूसरे दिन एक बार फिर गेंदबाजी इबादत कर रहे थे और लिटन दास ने बाउंड्री लाइन पर कैच छोड़ दिया जब वह 85 रन पर थे। वह अपने दूसरे टेस्ट शतक से अब 14 रन दूर हैं।

  • 9:02 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरे दिन का खेल शुरू

    दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है और सेट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का साथ देने आए हैं रविचंद्रन अश्विन। गेंदबाजी की शुरुआती की है पहले दिन के सफल गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने।

  • 8:17 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बस कुछ ही देर में शुरू होगा खेल

    दूसरे दिन का खेल भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से शुरू होगा। दिन की शुरुआत में अय्यर के साथ अश्विन बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

  • 8:11 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अय्यर पर होगी नजर

    पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद थे। दूसरे दिन अब उनके ऊपर ही टीम इंडिया की पारी निर्भर होगी। जितनी देर तक श्रेयस क्रीज पर रहेंगे टीम इंडिया का स्कोर उतना ही आगे जाएगा। हालांकि, अश्विन को अब आना है और वह भी अच्छी खासी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement