Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs BAN: रोहित की जगह विराट ने क्यों की ओपनिंग? जानें पूरा मामला

Virat Kohli batting: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में टीम इंडिया के लिए हर हाल में जीत जरूरी। सीरीज में बने रहने के लिए जीतना होगा मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 07, 2022 18:36 IST
Virat Kohli, ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

Virat Kohli batting: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में अपने बल्लेबाजी क्रम में दो बड़े बदलाव किए। मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के 272 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से मैच में नई सलामी जोड़ी बल्लेबाजी करने उतरी। शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा की बजाय विराट कोहली पारी की शुरुआत करने आए, जबकि चौथे नंबर पर ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी करने पहुंचे।

विराट ने 2014 के बाद पहली बार वनडे में ओपनिंग की लेकिन इस दांव से टीम को कोई खास फायदा नहीं हुआ। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले कोहली दूसरे ही ओवर में महज पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं राहुल से पहले बल्लेबाजी करने उतरे सुंदर भी कुछ खास नहीं कर पाए और 11 रन बनाकर चलते बने।

दरअसल टीम के बल्लेबाजी क्रम में इतने बदलाव होने का मुख्य कारण कप्तान रोहित शर्मा का पहली पारी में चोटिल होना था। बांग्लादेश की बल्लेबाजी के समय रोहित को कैच पकड़ते वक्त बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी और इसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए अस्पताल ले जाया गया। सिराज के दूसरे ओवर में रोहित से न सिर्फ यह कैच छूटा बल्कि वह खुद को चोटिल भी कर बैठे।

बीसीसीआई ने रोहित के चोट पर अपडेट जारी करते हुए बताया कि भारतीय कप्तान को अस्पताल ले जाया गया है और उनका फिलहाल स्कैन होगा। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस संबंध में कोई अधिक अपडेट नहीं आया और राहुल ने बाकी के मैचों में कप्तानी की। रोहित की चोट कितनी गंभीर है, इसे लेकर अभी कोई ताजा जानकारी नहीं आई लेकिन वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 69 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे। लेकिन मेहदी हसन मिराज (100*) ने महमुदुल्लाह (77) के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को उबारा बल्कि उसे एक मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाया। बांग्लादेश ने इन  दोनों खिलाड़ियों की 145 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी और 8वें विकेट के लिए 53 रन की अटूट पार्टनरशिप की बदौलत भारत के सामने 272 का लक्ष्य रखा। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 65 के स्कोर पर अपने टॉप के 4 विकेट गंवा दिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement