IND vs BAN: टीम इंडिया में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी, रोहित शर्मा की इंजरी पर BCCI ने दिया अपडेट

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो मुकाबले हारकर सीरीज गंवा चुकी है। 10 दिसंबर को टीम इंडिया क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 09, 2022 12:08 IST
कुलदीप यादव और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कुलदीप यादव और रोहित शर्मा

IND vs BAN: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैचों में ही काफी खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर दूसरे वनडे के बाद चोटिल थे। वहीं कुलदीप सेन भी पहले वनडे के बाद इंजर्ड हो गए थे। ऐसे में सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम में तीसरे वनडे मुकाबले से पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का आखिरी वनडे 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में अब थोड़ा बदलाव कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने शुक्रवार को स्क्वॉड में बदलाव करते हुए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को आखिरी वनडे के लिए टीम में शामिल कर लिया है। वहीं दीपक चाहर और कुलदीप सेन को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे के बाद ही मुंबई के लिए रवाना हो गए थे और आखिरी वनडे से बाहर रहेंगे। ऐसे में कप्तान केएल राहुल संभालेंगे और कुलदीप यादव आखिरी वनडे की प्लेइंग 11 में अब नजर आ सकते हैं।

BCCI ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान दूसरे ओवर में बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसके बाद उनकी जांच की और उन्हें ढाका के एक स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया जहां स्कैन हुआ। इसके बाद हालांकि वह बल्लेबाजी के लिए आए थे लेकिन बताया गया कि, स्पेशलिस्ट से राय लेने के लिए वह तुरंत मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भी उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

रोहित शर्मा के बाएं अंगूठे में लगी थी चोट

Image Source : TWITTER
रोहित शर्मा के बाएं अंगूठे में लगी थी चोट

वहीं तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच की थी और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी गई। इसके बाद कुलदीप की स्ट्रेस इंजरी का पता चला और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। उनके साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह भी सीरीज से बाहर हो गए। कुलदीप और दीपक दोनों अब अपनी चोटों रिकवरी के लिए एनसीए में रिपोर्ट करेंगे। वहीं केएल राहुल आखिरी वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ 3rd ODI के लिए भारतीय स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

यह भी पढ़ें:-

बांग्लादेश घर पर शेर! 2014 से सिर्फ एक बार मिली हार, भारत-पाकिस्तान समेत कई बड़ी टीमों का किया शिकार

IPL 2023: इम्पैक्ट प्लेयर रूल में बड़ा बदलाव, विदेशी खिलाड़ियों के लिए नहीं होगा लागू; जानें पूरी डिटेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड