Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश की टीम में हुए बड़े फेरबदल, दूसरे टेस्ट से पहले तीन खिलाड़ी बाहर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 188 रनों से जीत लिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 18, 2022 17:24 IST
bangladesh cricket team, ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश क्रिकेट टीम

IND vs BAN: मेजबान बांग्लादेश 324 रन ही बना पाई। भारत ने एकतरफा जीत के साथ ही टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है और अब उसकी नजरें क्लीन स्वीप कर हैं। उधर बांग्लादेश की टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया। बांग्लादेश ने मीरपुर में होने  वाले इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान किया गया है। इसमें 28 साल के बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद को जगह मिली है। जबकि तीन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। नसुम को चोटिल तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की जगह पर शामिल किया गया है। नसुम अभी तक चार वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं, लेकिन टेस्ट में उन्हें डेब्यू का इंतजार है। 

ढाका में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

बता दें कि दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही यह सीरीज टीम इंडिया के लिहाज से बेहद अहम है, जबकि बांग्लादेश अपनी पहली जीत के लिए पूरी ताकत लगाने को कोशिश करेगी।

दो खिलाड़ियों की छुट्टी

बात करें बांग्लादेश की टीम में बदलाव की तो चोटिल तमीम इकबाल को दूसरे मैच से भी बाहर रखा गया है। जबकि बल्लेबाज अनामुल हक और तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की छुट्टी हो गई है। बांग्लादेश के चयनकर्ता हबीबुल बशर ने टीम में बदलाव पर बात करते हुए कहा कि हमने एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करने का फैसला किया है और उम्मीद कर रहे हैं कि ढाका की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होगी।

बांग्लादेश की टीम:

जाकिर हसन, नजमुल हुसैन, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तइजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, महमूदुल हसन, रेजाउर रहमान राजा, नसुम अहमद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement