Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs BAN: गिल-पुजारा-कुलदीप की तिकड़ी ने किया कमाल, तीन दिन की ये पांच खास बातें

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन कई अच्छी बातें हुईं जिससे महज तीन दिनों के खेल के बाद उसकी जीत लगभग पक्की हो गई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 16, 2022 17:24 IST
Cheteshwar Pujara, Shubman Gill and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Cheteshwar Pujara, Shubman Gill and Virat Kohli

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच जारी सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन कई अच्छी बातें हुई जो भारतीय फैंस के चेहरे पर मुस्कान ला सकती हैं। पहली अच्छी बात, स्पिनर कुलदीप यादव ने पांच विकेट चटकाकर अपने करियर का पहला फाइव विकेट हॉल लिया। दूसरी अच्छी बात, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। तीसरी अच्छी बात, टीम इंडिया की नई दीवार का लगभग चार साल लंबा इंतजार खत्म हुआ, उन्होंने भी शतकीय पारी खेली। चौथी अच्छी बात, इस मैच में चौथे दिन टीम इंडिया को जीत मिलने की जबरदस्त संभावना है। पांचवीं खास बात यह हुई कि चटोग्राम टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन इस बात पर भी फैंस के चेहरे पर मुस्कान आई होगी, इसकी गारंटी नहीं दी जा सकती।

कुलदीप के करियर का पहला फाइव विकेट हॉल

Kuldeep Yadav after completing his first Test five-wicket hall

Image Source : AP
Kuldeep Yadav after completing his first Test five-wicket hall

22 महीने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने पहली पारी में अकेले ही बांग्लादेश के तमाम बल्लेबाजों को जमींदोज कर दिया। कुलदीप के पहले ओवर से ही मेजबान टीम के सारे धुरंधर उनकी फिरकी पर नाचते नजर आए। बाएं हाथ के भारतीय स्पिनर ने 16 ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनके लिए सफलता का ये मंच तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सजाया जिन्होंने पारी के पहले ओवर से ही बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को पवेलियन भेजने का सिलसिला शुरू कर दिया। सिराज ने 13 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

शुभमन गिल ने लगाया करियर का पहला टेस्ट शतक

Shubman Gill celebrating his maiden Test century

Image Source : AP
Shubman Gill celebrating his maiden Test century

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने चटोग्राम में खेले जा रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया। गिल ने ये कारनामा 148 गेंदों में किया। अपना 12वां टेस्ट मैच खेल रहे शुभमन ने अपनी इस पारी में 110 रन बनाए। 24 साल के युवा भारतीय बल्लेबाज ने अपनी पारी में 10 चौकों के साथ 3 छक्के भी लगाए।

चेतेश्वर पुजारा की फास्टेस्ट टेस्ट सेंचुरी

Cheteshwar Pujara celebrating his fastest Test century with Virat Kohli

Image Source : AP
Cheteshwar Pujara celebrating his fastest Test century with Virat Kohli

चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर का सबसे तेज टेस्ट शतक लगाया। बांग्लादेश के खिलाफ इस शतक के लिए उन्होंने सिर्फ 130 गेंदें खेली। लगभग चार साल बाद टेस्ट शतक लगाने वाले पुजारा ने इस पारी में नाबाद 102 रन बनाए जिसमें 13 चौके शामिल हैं।

भारत की जीत लगभग पक्की

Cheteshwar Pujara and Shubman Gill

Image Source : AP
Cheteshwar Pujara and Shubman Gill

खेल के तीसरे दिन भारत ने जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 513 रन का बेहद मुशिकल लक्ष्य रखा। पहली पारी में महज 150 रन पर आउट होने वाली मेजबान टीम से इस लक्ष्य तक पहुंचने को कहना ‘पीसी सरकार के जादू’ से भी बड़ा चमत्कार होगा। तीसरे दिन स्टंप्स तक, बांग्लादेश ने 12 ओवर में 42 रन बनाए और उसकी सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। बांग्लादेश की टीम अभी भी टारगेट से 471 रन दूर है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement