Monday, April 29, 2024
Advertisement

इन 2 बल्लेबाजों के दम पर बांग्लादेश ने किया कमाल, भारत के खिलाफ कर दिया ऐसा करिश्मा

IND vs BAN: बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों की वजह से ही बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 19, 2023 17:14 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs BAN

India vs Bangladesh ICC World Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस समय  17वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। इस मैच में बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया है और भारत के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

बांग्लादेश ने बनाया ये रिकॉर्ड 

बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद हसन ने शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की ये तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। लिटन ने मैच में 66 रन और तंजीद ने 51 रनों की पारी खेली। साल 2018 में लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने ओपनिंग करते हुए भारत के खिलाफ 120 रनों की साझेदारी की थी, जो बांग्लादेश की तरफ से भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है। 

वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप: 

120 रन- लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, 2018

102 रन- सौम्य सरकार, तमीम इकबाल, 2015
93 रन- लिटन दास, तंजीद हसन, 2023
80 रन- इमरुल कायेस, तमीम इकबाल, 2010

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है। भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत के लिए गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेश ने तीन मैच खेले हैं और सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है। भारत और बांग्लादेश की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में चार मैच खेले हैं। इसमें भारत ने तीन में जीत दर्ज की है और बांग्लादेश ने एक मुकाबला जीता है। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बड़े मैच विनर को लगी चोट; छोड़ना पड़ा मैदान

IND vs BAN: टीम इंडिया से हो गई बड़ी चूक, हो सकता है नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement