Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs BAN: कुलदीप यादव के 'पंजे' में फंसे बांग्लादेशी बल्लेबाज, विशाल लीड के बावजूद राहुल ने नहीं खिलाया फॉलोऑन

भारतीय टीम ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे जवाब में मेजबान बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ही सिमट गई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 16, 2022 10:50 IST
कुलदीप यादव के 5 और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI कुलदीप यादव के 5 और सिराज के 3 विकेट से बांग्लादेश हुई पस्त

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों का जलवा दिखा है। पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (90), श्रेयस अय्यर (86) और रविचंद्रन अश्विन (58) की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। भारत ने पहली पारी में 404 रनों का स्कोर बनाया था और जवाब में बांग्लादेश की टीम महज 150 रनों पर ही सिमट गई। कुलदीप ने अपने टेस्ट करियर में तीसरी बार पांच विकेट लेकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को घुटने पर ला दिया।

कुलदीप यादव ने इस मुकाबले में 16 ओवर फेंके और 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। यह उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इससे पहले बल्ले से भी उन्होंने कमाल किया था 40 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। भारत को पहली पारी के आधार पर 254 रनों की लीड मिली। बांग्लादेश की टीम यहां पर फॉलो-ऑन भी नहीं बचा सकी। हालांकि, भारतीय टीम ने फॉलोऑन दिया नहीं और दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के लिए गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने भी कमाल करते हुए तीन विकेट झटके। उनके अलावा अक्षर पटेल और उमेश यादव को भी 1-1 सफलता मिली।

केएल राहुल की डिफेंसिव कप्तानी?

केएल राहुल नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं। बांग्लादेश की टीम फॉलोऑन बचाने में विफल रही। इसके बावजूद उन्होंने बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए नहीं बुलाया बल्कि खुद दूसरी पारी खेलने का निर्णय लिया। ऐसा तब हुआ जब भारत के पास 254 की अच्छी खासी लीड थी और गेंदबाज शानदार लय में थे। आपके पास आज ही मौका था मैच खत्म करने का। लेकिन कप्तान राहुल ने रक्षात्मक रवैया अपनाया और खुद दोबारा खेलने का फैसला कर लिया। गौरतलब है कि दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को पहले खेलने वाली टीम के स्कोर से 199 रन कम हर हाल में बनाने होते हैं और ऐसे नहीं कर पाने पर टीम को फॉलो ऑन खेलना पड़ता है।

इस मैच की बात करें तो अब देखना होगा कि टीम इंडिया दूसरी पारी में कितना टार्गेट बांग्लादेश के लिए सेट करती है। पहली पारी में बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और चौथी पारी में खेलना वैसे भी आसान नहीं रहता है। तो कम से कम 250 रन और बनाकर भारत पारी घोषित कर सकता है। 500 तकरीबन का लक्ष्य बांग्लादेश के लिए यहां काफी मुश्किल हो सकता है। मैच का आज तीसरा दिन ही है और अभी दो दिन इसके बाद पूरे बाकी हैं। तीसरे दिन भी पहले सत्र के शुरुआती घंटे में ही भारत ने खेलना शुरू कर दिया था तो समय बहुत है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live Score: भारत की दूसरी पारी शुरू, बांग्लादेश को नहीं दिया फॉलो-ऑन

अर्जुन की डेब्यू सेंचुरी पर सामने आया सचिन तेंदुलकर का पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले मास्टर ब्लास्टर

टीम इंडिया की तिकड़ी ने बिगाड़ा 2022 में खेल? क्यों इस साल निशाने पर रहे तीन बड़े नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement