Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs BAN LIVE Streaming : टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

IND vs BAN LIVE Streaming Mobile and TV : भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीवी चैनल और मोबाइल एप बदल गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 30, 2022 17:19 IST
Team India - India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

IND vs BAN LIVE Streaming Mobile and TV : भारतीय क्रिकेट टीम अब बांग्लादेश के दौरे पर जाने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया गुरुवार को बांग्लादेश पहुंचेगी। बांग्लादेश में पहले तीन वन डे मैच होंगे और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी फिर से एक्शन में आने वाले हैं। इस बीच खबर ये है कि जो खिलाड़ी भारत से बांग्लादेश जाएंगे, वे गुरुवार को वहां पहुंच जाएंगे, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो न्यूजीलैंड और बांग्लादेश टूर दोनों के लिए चुने गए हैं, वे खिलाड़ी भारत न आकर सीधे बांग्लादेश पहुंचेंगे। न्यूजीलैंड सीरीज आज खत्म हो गई है और पता चला है कि वहां के खिलाड़ी शुक्रवार को सीधे बांग्लादेश पहुंचेंगे। इसमें शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर समेत करीब सात खिलाड़ी शामिल हैं। जो खिलाड़ी बांग्लादेश वाली भारतीय टीम में नहीं चुने गए हैं, वे सीधे भारत वापस आ जाएंगे। इस बीच सीरीज शुरू होने से पहले आपको ये भी जानना चाहिए कि इस सीरीज के मैच आप किस टीवी चैनल पर लाइव देख सकते हैं और मोबाइल पर मैचों का प्रसारण कहां किया जाएगा। 

Virat Kohli

Image Source : GETTY
Virat Kohli

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दिखेंगे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज के सारे मैच आपने प्राइम वीडियो पर देखे। लेकिन टीवी चैनलों पर इस सीरीज के मीडिया राइट्स नहीं थे। बाद में डीडी स्पेार्ट्स ने इस सीरीज को दिखाने के राइट्स लिए और वहां पर आप लाइव मैचों का आनंद ले रहे थे। लेकिन अब चैनल बदलने वाला है। भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के मैचों का लाइव आनंद लेने के लिए आपको सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर जाना होगा। वहां हिंदी और अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में आप कमेंट्री भी सुन सकेंगे। साथ ही अगर आप मैच मोबाइल एप्प पर देखना चाहते हैं तो आपको सोनी लिव पर मैचों का सीधा प्रसारण देखने के लिए मिल जाएगा। वन डे सीरीज के मैच दिन में 11 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा और टेस्ट मैचों के शुरू होने का समय सुबह नौ बजे का रहेगा। हालांकि चैनल पर इससे पहले ही लाइव प्रसारण शुरू हो जाएगा, इसका भी आपको ध्यान रखना है। 

Rohit Sharma and Team India

Image Source : PTI
Rohit Sharma and Team India

बांग्लादेश के लिए वन डे टीम इंडिया : रोहित शर्मा,  केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर,  मो, सिराज,  मो. शमी, दीपक चाहर, कुलदीप सेन। 

बांग्लादेश के लिए टेस्ट टीम इंडिया : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली,  श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

वन डे सीरीज शेड्यूल
पहला वन डे मैच: चार दिसंबर: ढाका
दूसरा वन डे मैच: सात दिसंबर: ढाका
तीसरा वन डे मैच: दस दिसंबर: चटग्राम 

टेस्ट सीरीज शेड्यूल
पहला टेस्ट मैच: 14 से 18 दिसंबर
दूसरा टेस्ट मैच: 22 से 26 दिसंबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement