Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs BAN ODI : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे में कैसे हैं आंकड़े, यहां जान लीजिए

IND vs BAN H2H : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज चार दिसंबर से शुरू हो रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 01, 2022 17:15 IST
Rohit Sharma and Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Rishabh Pant

IND vs BAN ODI : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज शुरू होने में अब बस तीन ही दिन और बचे हैं। इस बीच टीम इंडिया ने बांग्लादेश की उड़ान भर ली है और जल्द ही ढाका पहुंच भी जाएगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सीधे भारत से बांग्लादेश पहुंच रही हैं, वहीं शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी, जो न्यूजीलैंड सीरीज में थे, वे वहीं से बांग्लादेश पहुंचेंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट के लंबे रिश्ते रहे हैं। टीम इंडिया ने भारत में अपना पहला डे नाइट टेस्ट बांग्लादेश के ही खिलाफ कोलकाता में खेला था। लेकिन इससे पहले कि सीरीज शुरू हो, आपको ये भी जानना चाहिए कि भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कितने वन डे मैच खेले गए हैं और इसमें कौन सी टीम ने कितने मैच अपने नाम किए हैं। 

भारत बनाम बांग्लादेश वन डे में हेड टू हेड आंकड़े 

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 36 वन डे मैच खेले गए हैं। इसमें से 30 मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं और पांच मैचों में बांग्लादेश की टीम विजयी रही है। एक मैच ऐसा था, जिसका रिजल्ट नहीं आया। यानी टीम इंडिया का पलड़ा बांग्लादेश पर काफी ज्यादा भारी है, विरोधी टीम कहीं भी नहीं टिकती। लेकिन यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि बांग्लादेश की टीम अपनी जमीन पर ये सीरीज खेल रही है और अपने घर पर ये टीम काफी घातक और खतरनाक हो जाती है। ऐसे में भारतीय टीम इस सीरीज को कतई हल्के में नहीं लेना चाहेगी। किसी भी खिलाड़ी की एक भी गलती भारी पड़ सकती है, इसका पूरा ख्याल रखना होगा। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा,  केएल राहुल,  शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम :  तमीम इकबाल, नजमुल हुसैन शंटो, यासिर अली, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन ध्रुबो, एबादोत हुसैन, अनमुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, नुरुल हसन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसूम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement