Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने फिर इस खिलाड़ी को नहीं दिया मौका, लगातार चौथे मैच में बैठना पड़ेगा बाहर

IND vs BAN, ODI World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है। उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी फिर मौका नहीं दिया जो भारत के लिए वर्ल्ड कप में काफी कमाल का प्रदर्शन कर चुका है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 19, 2023 13:44 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में किया जा रहा है। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 कोई भी बदलाव नहीं किया है। जिसके कारण एक ऐसे खिलाड़ी को मौका नहीं मिल सका जिसने वर्ल्ड कप में पहले टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी हैं। शमी इस साल वर्ल्ड कप में खेले गए तीनों मैच में प्लेइंग 11 से बाहर रहे थे और इस मैच में भी रोहित शर्मा ने उन्हें अपनी कप्तानी में खेलने का मौका नहीं दिया है।

इस खिलाड़ी को कर सकते थे ड्रॉप

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता था। शार्दुल ठाकुर अच्छे फॉर्म में तो हैं, लेकिन टीम को अभी फिलहाल उनकी जरूरत नहीं है। शार्दुल ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ दो ही ओवर फेंका था। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 6 ही ओवर किया था। वहीं बल्लेबाजी में टीम इंडिया के बल्लेबाज काफी अच्छी लय में हैं और शार्दुल ठाकुर तक बल्लेबाजी आ ही नहीं रही है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने का फैसला लेते हुए शमी को मौका दे सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

वर्ल्ड कप शमी का प्रदर्शन 

वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए साल 2015 और 2019 का वर्ल्ड कप खेला है। जहां उन्होंने 11 मैचों में 31 विकेट झटके हैं। शमी ने वर्ल्ड कप में एक हैट्रिक भी लिया है। उन्होंने साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ ये कारनामा करते हुए टीम इंडिया का आखिरी ओवर में जीत दिलाई थी। शमी वर्ल्ड कप में काफी अच्छे फॉर्म में रहते हैं, लेकिन इस बार उन्हें अभी तक मौका नहीं दिया गया है।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement