Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs BAN : टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का खराब प्रदर्शन, देखिए दो साल के आंकड़े

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच आज से शुरू हो गया। पहले दिन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने निराश किया। वे एक ही रन बनाकर आउट हो गए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 14, 2022 13:47 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

IND vs BAN 1st Test Match : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो गई है। टीम इंडिया की ये आखिरी सीरीज है। सीरीज का पहला मैच आज खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने आज भले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन खुद कप्तान और बाकी कई बल्लेबाजी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। कप्तान केएल राहुल का बल्ला नहीं चला और उसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में आउट होकर चले गए। भले विराट कोहली के फार्म में वापस आने की बात कही जा रही हो। उन्होंने पिछले कुछ ही महीनों में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में दो शतक लगा दिए हों, लेकिन टेस्ट में वे अभी उस तरह से बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। चलिए जरा नजर डालते हैं कि साल 2020 से लेकर अब तक विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन किस तरह का रहा है। 

Virat Kohli

Image Source : GETTY
Virat Kohli

साल 2020 से लेकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का प्रदर्शन 

साल 2019 के नवंबर महीने में विराट कोहली ने अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था। तब सामने बांग्लादेश की ही टीम थी और भारत में पहला पिंक बॉल टेस्ट कोलकाता में खेला गया था। इसके बाद से अब तक विराट कोहली ने टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगाया है, हालांकि उनके नाम कई सारे अर्धशतक दर्ज हैं। साल 2020 से लेकर अब तक विराट कोहली ने 19 टेस्ट मैच खेले हैं और इसकी 33 पारियों में उनके नाम 873 रन हैं। उनका औसत 26.45 है। इस दौरान विराट कोहली का सर्वाधिक स्कोर 79 रन है। उन्होंने छह बार अर्धशतक का आंकड़ा पार किया है, लेकिन शतक एक भी नहीं हैं। अब इस साल विराट कोहली के पास ज्यादा से ज्यादा तीन पारियां और बची हुई हैं। इस मैच की एक पारी उनके पास है और इसके बाद दूसरे टेस्ट की दो पारियां और होंगी। देखना होगा कि विराट कोहली इन दौरान क्या बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं। 

Virat Kohli

Image Source : BCCI
Virat Kohli

टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया की खराब शुरुआत 
भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली ने केवल पांच ही गेंदों का सामना किया और एक रन वे इस दौरान जुटा सके। इसके बाद आउट हो गए। उन्हें ताजुल इस्लाम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। हालांकि विराट कोहली मैदानी अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे, इसलिए उन्होंने डीआरएस की भी मांग की, लेकिन जब तीसरे अंपायर ने कैमरे में देखा तो पता चला कि बैट और बॉल का सम्पर्क नहीं हुआ था और गेंद सीधे स्टंप पर जाकर लग रही थी। इस तरह से भारत ने अपना डीआरएस तो खोया ही, साथ ही विराट कोहली का विकेट भी गवां दिया। हालांकि अच्छी बात ये है कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम को मजबूती देने की उनकी कोशिश जारी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement